अफगानिस्तान के खिलाफ बाबर आजम समेत इन सीनियर खिलाड़ियों को मिली छुट्टी, जानें किसे सौंपी गई टीम की कप्तानी

मार्च महीने के आखिरी के दिनों में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 24 मार्च को शारजाह में होगा. इसे देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने खिलाड़ियों का सूची जारी कर दी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 14, 2023, 06:29 PM IST
  • शादाब खान करेंगे पाकिस्तान का कप्तानी
  • इन सीनियर खिलाड़ियों को मिला आराम
अफगानिस्तान के खिलाफ बाबर आजम समेत इन सीनियर खिलाड़ियों को मिली छुट्टी, जानें किसे सौंपी गई टीम की कप्तानी

नई दिल्लीः मार्च महीने के आखिरी के दिनों में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 24 मार्च को शारजाह में होगा. इसे देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने खिलाड़ियों का सूची जारी कर दी है. 

इन सीनियर खिलाड़ियों को मिला आराम
PCB ने अफगानिस्तान के खिलाफ बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, सलामी बल्लेबाज मुहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ और अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां सहित अन्य कई सीनियर क्रिकेटरों को आराम दिया है. 

शादाब खान करेंगे पाकिस्तान का कप्तानी
बाबर आजम की अनुपस्थिति में अनुभवी ऑलराउंडर और उपकप्तान शादाब खान को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. साथ ही इस टीम में चार नए चेहरों तेज गेंदबाज इहसानुल्लाह, जमान खान और बल्लेबाज तैय्यब ताहिर और सईम अयूब को शामिल किया गया है. इसके अलावा आजम खान, फहीम अशरफ और इमाद वसीम ने टीम में वापसी की है.

इस प्रकार खेले जाएंगे तीनों मैच
पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान-
पहला T20I- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम. (25 मार्च, शुक्रवार)
पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान- दूसरा T20I- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम. (27 मार्च, सोमवार)
पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान- तीसरा T20I- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम. (29 मार्च बुधवार)

इस प्रकार है पाकिस्तान की टीम: शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सईम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, जमान खान. 

रिजर्व खिलाड़ी: अबरार अहमद, हसीबुल्लाह खान और ओसामा मीर.

ये भी पढ़ेंः कोहली की तुलना सचिन से करने पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दिखाई नाराजगी, कह दी ये बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़