ICC Rankings: महिला टी20 रैंकिंग में रिचा घोष ने लगाई 21 पायदान की छलांग, विश्वकप के प्रदर्शन का मिला फायदा

ICC Rankings: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने शुक्रवार को बल्लेबाजों के लिये जारी ताजा आईसीसी महिला टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में 21 पायदान की छलांग लगायी जिससे वह 22वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 4, 2023, 12:13 PM IST
  • रिचा घोष ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग
  • विश्मी गुणरत्ने ने लगाई 95 पायदान की छलांग
ICC Rankings: महिला टी20 रैंकिंग में रिचा घोष ने लगाई 21 पायदान की छलांग, विश्वकप के प्रदर्शन का मिला फायदा

ICC Rankings: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेली गई महिला टी20 विश्वकप में भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष को आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है. रिचा घोष ने आईसीसी की ओर से रिलीज की गई ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में 21 पायदान की छलांग लगाकर करियर की बेस्ट टी20 रैंकिंग हासिल कर ली है.

रिचा घोष ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग

इस छलांग के साथ ही रिचा घोष महिला बैटर्स की टी20 रैंकिंग लिस्ट में 22वें पायदान पर पहुंच गई हैं. हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में रिचा ने शानदार प्रदर्शन किया था जिससे वह टूर्नामेंट की ‘मोस्ट वैल्यूएबल टीम’ में शामिल किये जाने वाली एकमात्र भारतीय रहीं.

विश्वकप में खेली 3 नाबाद पारियां

सिलीगुड़ी की 19 साल की रिचा ने 68 के औसत से 136 रन बनाये और वह स्मृति मंधाना (151 रन) के बाद दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही थीं. उन्होंने तीन नाबाद पारियां खेलीं जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ 31 रन, वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 47 रन शामिल रहे.

विश्मी गुणरत्ने ने लगाई 95 पायदान की छलांग

रैंकिंग में सबसे बड़ी छलांग श्रीलंका की विश्मी गुणरत्ने और इंग्लैंड की स्पिनर चार्ली डीन ने लगायी. गुणरत्ने 95 पायदान की छलांग से 169वें स्थान पर पहुंची. वह श्रीलंका के लिये केवल नौ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के बाद ही महिला टी20 विश्व कप में खेली थीं.

ऑफ स्पिनर चार्ली डीन 77 पायदान की छलांग से गेंदबाजों की रैंकिंग में 50वें स्थान पर पहुंच गयीं जबकि उन्होंने आल राउंडर रैंकिंग में 103 पायदान की छलांग लगायी जिससे उन्होंने 77वां स्थान हासिल किया.

इसे भी पढ़ें- BAN vs ENG: जेसन रॉय के तूफानी शतक में उड़ा बांग्लादेश, 7 साल में पहली बार हारी कोई वनडे सीरीज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़