सूर्यकुमार यादव का नाम कैसे पड़ा SKY, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

WTC FINAL 2023: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में धमाल मचाने के बाद डब्ल्यूटीसी में धमाल मचाने के लिए इंग्लैंड के ओवल में पहुंच चुके हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाना है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 4, 2023, 09:46 AM IST
  • बीसीसीआई ने अपलोड किया वीडियो
  • 'साल 2014-15 के दौरान मिला SKY नाम'
सूर्यकुमार यादव का नाम कैसे पड़ा SKY, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः WTC FINAL 2023: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में धमाल मचाने के बाद डब्ल्यूटीसी में धमाल मचाने के लिए इंग्लैंड के ओवल में पहुंच चुके हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाना है. 

बीसीसीआई ने अपलोड किया वीडियो
इस महामुकाबले को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों ने अपनी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी बीच बीसीसीआई के सोशल मीडिया अकाउंट पर सूर्यकुमार यादव का एक वीडियो अपलोड किया गया है. इसके बाद यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में सूर्या से उनसे जुड़े कुछ सवाल पूछे जाते हैं और वे पूछे गए सवाल का जवाब देते नजर आ रहे हैं. 

'साल 2014-15 के दौरान मिला SKY नाम'
सूर्यकुमार यादव से जब यह पूछा जाता है कि उनका नाम SKY कैसे पड़ा. इस पर उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मेरा यह नाम मुझे लगभग 2014-15 के दौरान मिला था. तब में इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा हुआ करता था. उस समय मेरा नाम SKY गौतम गंभीर ने रखा था. उनका कहना था कि सूर्यकुमार यादव एक बड़ा नाम है और हर कोई इसे सरलता से नहीं बोल सकता है. इसी एवज में मेरा नाम SKY पड़ा था.' 

इन खिलाड़ियों को साथ रहना पसंद करते हैं सूर्यकुमार यादव
इसके बाद सूर्या से कई मजेदार सवाल किए गए. सूर्या ने भी उन सवालों का जवाब काफी मजाकिया अंदाज में दिया. सूर्या से जब पूछा गया कि आप टीम के किन खिलाड़ियों के साथ रहना ज्यादा पसंद करते हैं. इस पर सूर्या ने कहा, 'टीम के सभी खिलाड़ी मेरे अच्छे दोस्त हैं और उन सबके साथ समय बिताना मुझे अच्छा लगता है. हालांकि, मुझे इशान किशन, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के समय व्यतीत करना बहुत अच्छा लगता है.' 

'सूरमा' है सूर्यकुमार यादव की फेवरेट फिल्म
जब सूर्या से उनकी पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने 'सूरमा' को खेल पर बनी अपनी पसंदीदा फिल्म बताया. 

ये भी पढ़ेंः 'भारत में पूजे जाते हैं महेंद्र सिंह धोनी', दिग्गज ने तारीफ में पढ़े कसीदे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़