नीलामी में करोड़ों में बिके पर प्रदर्शन में जीरो, IPL में अपनी ही टीम के दुश्मन बने ये प्लेयर्स

इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन अब अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. आईपीएल 2023 में अब तक कई मैच हुए. जिसमें युवा और सीनियर खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. इस आईपीएल में कुछ गुमनाम खिलाड़ी ने भी अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया. तो कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनसे टीम को काफी उम्मीदें थी पर वह उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2023, 04:03 PM IST
  • IPL में SRH की ओर से खेलते हैं हैरी ब्रुक
  • KKR की टीम में है सुनील और रसेल
नीलामी में करोड़ों में बिके पर प्रदर्शन में जीरो, IPL में अपनी ही टीम के दुश्मन बने ये प्लेयर्स

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन अब अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. आईपीएल 2023 में अब तक कई मैच हुए. जिसमें युवा और सीनियर खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. इस आईपीएल में कुछ गुमनाम खिलाड़ी ने भी अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया. तो कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे जिनसे टीम को काफी उम्मीदें थी पर वह उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. इन प्लेयर को फ्रेंचाइजी ने काफी बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था. 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में है हैरी ब्रुक
काव्या मारन की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने हैरी ब्रुक को दिसंबर में हुए नीलामी में कुल 13.25 करोड़ में खरीदा था. हैदराबाद टीम को अपने सबसे महंगे खिलाड़ी हैरी ब्रूक से ज्यादा उम्मीदें था पर वह आईपीएल में अपने शतक को छोड़कर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. शतकीय पारी को छोड़ हैरी ने आईपीएल के 8 मैचों में 79.74 की स्ट्राइक रेट से केवल 63 रन ही बनाए हैं. आईपीएल में खेले कुल 9 मैचों में हैरी ने 20.38 की औसत से केवल 163 रन बनाए हैं. हैरी का बल्ला आईपीएल में काफी समय से खामोश है यह उनके और उनकी टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

केकेआर ने आंद्रे रसेल को 16 करोड़ में खरीदा
वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16 करोड़ में खरीदा था. केकेआर फ्रेंचाइजी को आंद्रे रसेल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी पर वह आईपीएल 2023 में केवल 166 रन ही बना पाए हैं. आंद्रे आईपीएल में खेले 10 मैचों में 148.21 की स्ट्राइक रेट से केवल 166 रन ही बनाए हैं. केकेआर की टीम इस सीजन में 10 मैचों खेली है जिसमें उसे 4 में जीत और 6 मैचों में हार मिली है. अंकतालिका में केकेआर आठवें स्थान पर है.

सुनील नारायण केकेआर की टीम में है
कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज सुनील नारायण को 6 करोड़ में खरीदा था. सुनील आईपीएल में अब तक खेले 158 मैच में 25.90 की औसत से  कुल 159 विकेट चटकाए हैं. इस सीजन में  सुनील के नाम आईपीएल के 10 मैचों में केवल 7 विकेट ही है. वह पिछले कुछ मैचों में कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. सुनील आईपीएल 2023 में खेले 10 मैचों में 29.14 की स्ट्राइक रेट से 7 विकेट चटकाए हैं. 

इसे भी पढ़ें- DC vs RCB: रिवर्स फीचर में आरसीबी से बदला लेने उतरेगी दिल्ली, दांव पर प्लेऑफ की रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़