PKL 9: टाइटंस को मात देकर गुजरात टाइटंस ने लगाई छलांग, अंक तालिका में हासिल किया ये स्थान

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 46वें मैच में गुजरात जाएंट्स ने अपने डिफेंडरों के दम पर तेलुगू टाइटंस को 30-19 से हराकर अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 07:07 AM IST
  • टाइटंस ने की थी बेहतरीन शुरुआत
  • प्रतीक ने गुजरात को दिलाई जीत
PKL 9: टाइटंस को मात देकर गुजरात टाइटंस ने लगाई छलांग, अंक तालिका में हासिल किया ये स्थान

Pro Kabaddi League 2022: अपने डिफेंडरों के दम पर गुजरात जाएंट्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 46वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 30-19 से हराकर अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है.  आठ मैचों में टाइटंस की यह सातवीं हार है जबकि गुजरात को चौथी जीत मिली है. गुजरात की जीत में डिफेंडर सौरव गुलिया (6) और रिंकू नरवाल (4) के अलावा रेड में एचएस राकेश (6) और प्रतीक दहिया (6) का अहम योगदान रहा. टाइटंस डिफेंस में अंकित ने 6 अंक लिए. गुजरात के डिफेंस ने इस मैच में 13 अंक लिए. 

टाइटंस ने की थी बेहतरीन शुरुआत

टाइटंस ने हालांकि बेहतरीन शुरुआत करते हुए शुरुआत चार मिनट में 4-0 की लीड बना रखी थी. डू ओर डाई रेड पर बोनस लेकर राकेश ने गुजरात का खाता खोला. फिर गुजरात के डिफेंस ने भी अंक कमाया. टाइटंस के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर राकेश को लपक लिया.  राकेश ने हालांकि वापसी के बाद दो अंक के रेड के साथ स्कोर 5-5 कर दिया. इसके बाद गुजरात ने डिफेंस में तीसरी कामयाबी हासिल करते हुए स्कोर 8-6 कर दिया लेकिन टाइटंस के डिफेंस ने प्रतीक को सुपर टैकल कर स्कोर बराबर कर दिया. फिर टाइटंस ने बोनस के साथ दो अंक की लीड ले ली. 

टाइटंस ने जल्द ही अपनी लीड 3 की कर ली. रेडर चल नहीं रहे थे और डिफेंस भी खामोश था, इसलिए मैच डू ओर डाई रेड पर चल रहा था. इसी बीच टाइटंस ने डू ओर डाई रेड पर पूर्णा को लपक 12-9 की लीड ले ली. इसी के साथ हाफ टाइम हुआ. ब्रेक के बाद गुजरात ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 12-12 कर दिया. फिर राकेश की डू ओर डाई रेड पर विशाल सेल्फ आउट हुए और इस तरह गुजरात ने लीड ले ली. फिर गुजरात ने टाइटंस को ऑल आउट कर 17-13 की लीड ले ली.

प्रतीक ने गुजरात को दिलाई जीत

ऑनइन के बाद हालांकि टाइटंस के डिफेंस ने राकेश का शिकार कर लिया. राकेश की गैरहाजिरी में प्रतीक ने डुबकी पर दो अंक लिए और राकेश को रिवाइव कराकर लीड पांच का कर दिया. फिर गुजरात के डिफेंस ने देसाई का शिकार कर स्कोर 20-14 कर दिया.  टाइटंस के डिफेंस ने हालांकि अगली रेड पर राकेश को डैश कर दिया. गडई ने आदर्श को लपक राकेश को रिवाइव करा लिया. फिर प्रतीक डू ओर डाई रेड पर गए. चार का डिफेंस था. अंकित ने प्रतीक का शिकार कर लिया. स्कोर 16-21 हो गया था. 

इसके बाद रिवाइव होकर आए मोनू डू ओर डाई रेड पर गए और वह डैश कर दिए गए. इसी के साथ सौरव गुलिया ने हाई-5 पूरा किया. इसी बीच राकेश ने सुरजीत को आउट कर स्कोर 23-16 कर दिया. टाइटंस पर ऑलआउट का खतरा था. कई खाली रेड्स के बाद अब दो के डिफेंस में गुजरात की डू ओर डाई रेड आई. राकेश आए और सुपर टैकल कर दिए गए. अंकित ने इसके साथ हाई-5 पूरा किया. स्कोर 18-24 हो गया था. देसाई की अगली रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला.

स्कोर 25-19 था और ढाई मिनट बचे थे. अब टाइटंस मुश्किल में थे क्योंकि उन पर ऑलआउट का खतरा था. कुछ खाली रेड्स के बाद गुजरात का डू ओर डाई रेड आया. राकेश आए और टाइटंस का सूपड़ा साफ कर अपनी टीम की जीत तय कर ली. 

इसे भी पढ़ें- IND vs SA Live : क्या जीत की हैट्रिक लगा पाएगा भारत, साउथ अफ्रीका के लिये वर्चुअल नॉकआउट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़