IPL 2024: ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- जब तक चल रहा...

मैक्सवेल का मानना है कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को आईपीएल खेलना चाहिये . उन्होंने कहा ,‘‘ उम्मीद है कि कई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2023, 04:11 PM IST
  • जानिए क्या बोले मैक्सवेल
  • शानदार लय में हैं मैक्सवेल
IPL 2024: ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- जब तक चल रहा...

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि जब तक वह चल पा रहे हैं, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलते रहेंगे .पैतीस वर्ष के मैक्सवेल हाल ही में आस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत के नायकों में से एक रहे हैं . वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलेंगे. मैक्सवेल ने एएपी से कहा, आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा जो मैं खेलता रहूंगा .जब तक मैं चल सकता हूं ,आईपीएल खेलता रहूंगा .

जानिए क्या बोले मैक्सवेल
उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे पूरे कैरियर में आईपीएल का काफी योगदान रहा है . जिन लोगों से मैं मिला हूं या जिन कोचों के मार्गदर्शन में खेला है . जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेला हूं . इससे मुझे बहुत फायदा मिला है .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ आपको एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ दो महीने खेलने का मौका मिल रहा है . दूसरे मैच देखते समय उनसे बात कर पा रहे हैं . इससे ज्यादा सीखने का मौका क्या हो सकता है .’’ 

विश्वकप की हो रही तैयारी
मैक्सवेल का मानना है कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को आईपीएल खेलना चाहिये . उन्होंने कहा ,‘‘ उम्मीद है कि कई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे . यहां वेस्टइंडीज के समान हालात होंगे और गेंद स्पिन लेगी .’’ मैक्सवेल बिग बैश लीग के पहले मैच में ब्रिसबेन हीट्स के खिलाफ मेलबर्न स्टार्स के कप्तान होंगे .

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी ने संकेत दिया है कि वह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं . डुप्लेसी ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के कोच रॉब वाल्टर से पिछले कुछ समय से संपर्क में हैं . उन्होंने आखिरी बार टी20 मैच 2020 में खेला था जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिये आखिरी मैच फरवरी 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेला था . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़