Chetan Sharma resigns: टीम इंडिया से खत्म हुआ चेतन शर्मा का करियर, BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

Chetan Sharma resigns: BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और BCCI अध्यक्ष जय शाह ने चेतन शर्मा के इस्तीफे को मंजूरी भी दे दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई की के अनुसार चेतन शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेजा था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 03:07 PM IST
  • स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा को देना पड़ा इस्तीफा
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंजूर किया इस्तीफा
Chetan Sharma resigns: टीम इंडिया से खत्म हुआ चेतन शर्मा का करियर, BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

Chetan Sharma resigns: जी न्यूज के एक्सक्लूसिव स्टिंग ऑपरेशन गेमओवर में भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा के कई सारे खुलासे करने के बाद बीसीसीआई में आखिरकार उनका गेम ओवर हो गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता पद से अब चेतन शर्मा को इस्तीफा देना पड़ा है. न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार चेतन शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेजा है जिसे बोर्ड सचिव ने मंजूर भी कर लिया है.

चेतन शर्मा ने किया था खिलाड़ियों की फिटनेस पर इंजेक्शन लेने का दावा

उल्लेखनीय है कि जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन के दौरान भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर ने कई बड़े खुलासे करते हुए दावा किया था कि टीम में जगह बनाने के लिये कुछ प्लेयर्स जो कि सिर्फ 80 प्रतिशत तक ही फिट होते हैं वो इंजेक्शन लेते हैं और खुद को 100 प्रतिशत फिट दिखा देते हैं. चेतन शर्मा ने इस दौरान दावा किया कि ये इंजेक्शन डोपिंग टेस्ट में पकड़ में नहीं आते हैं.

इसके अलावा चेतन शर्मा ने दावा किया कि विश्वकप से पहले जल्दबाजी में जसप्रीत बुमराह को इसी तरह के इंजेक्शन से ही वापसी कराई गई थी और उसकी वजह से वो अब तक पूरी तरह से फिट होकर वापसी नहीं कर पाये हैं. चेतन शर्मा ने इस दौरान विराट कोहली को कप्तानी से हटाये जाने के पीछे की वजह का भी खुलासा किया और दावा कि जब यह मामला बोर्ड बनाम खिलाड़ी हो गया तो उसी का खामियाजा खिलाड़ी को भुगतना पड़ा.

गांगुली की वजह से नहीं गई थी विराट की कप्तानी

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के फैसले के पीछे चेतन शर्मा ने चयन समिति को कारण बताया और कहा कि इसके पीछे सौरव गांगुली का कोई हाथ नहीं था. इतना ही नहीं चेतन शर्मा ने इस इंटरव्यू में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि खिलाड़ी टीम में बने रहने के लिये उनसे काफी नजदीकी बना कर रखते हैं और केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों से अपनी नजदीकी होने का भी दावा किया.

मीडिया की देन है रोहित-विराट का विवाद

हालांकि इस दौरान चेतन शर्मा ने रोहित और विराट के बीच विवाद की खबरों को पूरी तरह झूठ करार दिया और कहा कि जब विराट कोहली अपने बुरे दौर से गुजर रहे थे तो उन्हें सबसे ज्यादा समर्थन रोहित शर्मा से ही मिला. जी न्यूज के इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद से ही खेल जगत में भूचाल मचा हुआ है और लगातार कयास लगाये जा रहे थे कि चेतन शर्मा को उनके पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है.

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है बीसीसीआई

आपको बता दें कि बीसीसीआई ट्रेजरर अरुण धूमल ने पहले ही साफ किया है कि बीसीसीआई इस मामले को लेकर जल्द ही अपना पक्ष पेश करेगा और इस्तीफे की खबर सामने आने के बाद इस पर आज ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है. 

इसे भी पढ़ें- ICC Test Rankings: गलती से टेस्ट में नंबर 1 बना था भारत, अब आईसीसी ने मांगी माफी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़