ICC रैंकिंग पर भड़का पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- 'इसमें होती है जमकर धांधली, वरना...'

Abdul razzaq on ICC Rankings: पाकिस्तान के नये और युवा कप्तान बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम को घर पर वनडे सीरीज में मात दी तो वहीं पर बाबर आजम ने सामने से टीम का नेतृत्व करते हुए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप में भी पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया सेमीफाइनल तक का सफर तय किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 05:25 PM IST
  • पाकिस्तान की टीम को होना चाहिये था नंबर 1
  • समझ से परे है आईसीसी की रैंकिंग
ICC रैंकिंग पर भड़का पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- 'इसमें होती है जमकर धांधली, वरना...'

Abdul razzaq on ICC Rankings: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले 2 सालों में अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है और सीमित ओवर्स प्रारूप में नये मुकाम हासिल किये हैं. पाकिस्तान के नये और युवा कप्तान बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम को घर पर वनडे सीरीज में मात दी तो वहीं पर बाबर आजम ने सामने से टीम का नेतृत्व करते हुए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. पिछले साल यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप में भी पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया सेमीफाइनल तक का सफर तय किया.

पाकिस्तान की टीम को होना चाहिये था नंबर 1

पाकिस्तान के शानदार प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक का मानना है कि उनकी टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के खिताब को जीत सकती है. रज्जाक ने अपनी टीम की तारीफ करते बड़ा दावा भी किया और कहा कि कायदे से आईसीसी की रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम को टॉप पर होना चाहिये था.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल छठे, वनडे में चौथे और टी20 प्रारूप में तीसरे पायदान पर काबिज है. स्पोर्ट्स पाक टीवी के साथ बात करते हुए रज्जाक ने आईसीसी रैकिंग की प्रक्रिया पर निशाना साधा और इसमें धांधली होने के आरोप लगाये हैं.

उन्होंने कहा, 'सच कहूं तो पाकिस्तान की टीम को अभी आईसीसी की रैंकिंग में पहले नंबर पर होना चाहिये था. मैं ऐसा पाकिस्तानी होने की वजह से नहीं कह रहां हूं. पाकिस्तान की टीम ने पिछले कुछ सालों में खेल के तीनों विभाग में जिस तरह से बेहतरीन प्रदर्शन किया है उससे इस टीम में एकता नजर आ रही है. मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान की टीम शानदार प्रदर्शन करेगी और टॉप पर सफर को खत्म करेगी'

समझ से परे है आईसीसी की रैंकिंग

पाकिस्तान के इस पूर्व ऑलराउंडर ने आगे बात करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बाबर पाकिस्तान की टीम को सभी प्रारूप की नंबर 1 टीम बनायेंगे और खुद भी नंबर 1 बल्लेबाज बनेंगे. बाबर आजम फिलहाल आईसीसी की वनडे और टी20 रैंकिंग के नंबर 1 खिलाड़ी हैं तो वहीं पर टेस्ट क्रिकेट में चौथे पायदान पर काबिज हैं.

रज्जाक ने आगे बात करते हुए कहा,'मुझे आईसीसी की रैंकिंग प्रक्रिया समझ नहीं आती है. जिस तरह से टीम ने पिछले 4-5 साल में प्रदर्शन किया है उसे नंबर 1 टीम होना चाहिये था. मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम यह शानदार प्रदर्शन करना जारी रखेगी और बाबर की कप्तानी में हम सभी प्रारूप में नंबर 1 बने. वहीं अगर वो ऐसा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे तो पाकिस्तान क्रिकेट ऊंचाइयों पर पहुंच जायेगा.'

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम 16 जुलाई से एक बार फिर से एक्शन में नजर आयेगी जब श्रीलंका की टीम गाले के मैदान पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलती नजर आयेगी.

इसे भी पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए विराट कोहली, टी20 सीरीज के लिये हुआ भारतीय टीम का ऐलान, देखें किसे मिली जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़