विश्व विजेता टीम के दिग्गज खिलाड़ी ने बताया- इस रणनीति से वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीत सकता है भारत

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णामाचारी श्रीकांत ने भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप को लेकर करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के लिए कहा है कि वह टीम में अन्य खिलाड़ियों को उनकी भूमिका में मदद करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2023, 10:56 PM IST
  • श्रीकांत ने ईशान किशन का दिया उदाहरण
  • आपको दो-तीन निडर खिलाड़ी चाहिएः श्रीकांत
विश्व विजेता टीम के दिग्गज खिलाड़ी ने बताया- इस रणनीति से वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीत सकता है भारत

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णामाचारी श्रीकांत ने भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप को लेकर करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली के लिए कहा है कि वह टीम में अन्य खिलाड़ियों को उनकी भूमिका में मदद करेंगे.

श्रीकांत ने ईशान किशन का दिया उदाहरण
श्रीकांत ने कहा, 'हम उन्हें क्या भूमिका दे सकते हैं. ईशान किशन को देखिये कि वह किस तरह बॉल पर प्रहार करते हैं. उन्होंने हाल में दोहरा शतक भी बनाया है. इन खिलाड़ियों को कहिये कि वे मैदान में जाएं और अपना खेल खेलें. उन पर कोई रोक नहीं लगाएं.'

आपको दो-तीन निडर खिलाड़ी चाहिएः श्रीकांत
उन्होंने कहा, 'ईशान किशन की तरह आपको दो या तीन ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो खुद को व्यक्त करने से घबराते नहीं हों. आलराउंडर, बल्लेबाजी आलराउंडर हों या गेंदबाजी आलराउंडर, की इस लाइनअप में जरूरत है टीम में ऐसे खिलाड़ियों का तालमेल होना चाहिए. पूर्व में गौतम गंभीर एंकर की भूमिका निभा चुके हैं और वही बात इस बार विराट कोहली के लिए कही जा सकती है जो इस बार वैसी ही भूमिका निभाएंगे. वह ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों की मदद करेंगे. जब किशन ने दोहरा शतक बनाया था तो विराट ने शतक बनाया था.'

श्रीकांत ने की खिलाड़ियों का आजादी देने की वकालत
श्रीकांत ने कहा, 'यह खिलाड़ियों को आजादी देने की बात है. आप क्या चाहते हैं आप अपना खेल खेलें चाहे आप आउट क्यों ना हो जाएं. टीम को ऐसा दृष्टिकोण चाहिए. 

1983 की विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य श्रीकांत ने साथ ही कहा कि विराट इस साल विश्व कप में बल्लेबाजी चार्ट में टॉप पर रहेंगे.

दीपक हुड्डा को बल्लेबाजी ऑलराउंडर का विकल्प बताया
पूर्व चयनकर्ता प्रमुख ने कहा कि हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की भी इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका रहेगी जबकि दीपक हुड्डा रिजर्व के तौर पर रहेंगे. उन्होंने कहा, "हमें दीपक को तैयार करने की जरूरत है. हमें उनसे 10 ओवर की जरूरत नहीं है हम उनसे तीन या चार ओवर चाहते हैं. वह बल्लेबाजी आलराउंडर हो सकते हैं."

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः पीसीबी प्रमुख का झूठ फिर हुआ उजागर, जय शाह पर उठाए थे सवाल, खुद ही घेरे में आ गए

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़