पहले कहा मैं गे हूं फिर लिया यू टर्न, क्या दिग्गज फुटबॉलर ने उड़ाया LGBT का मजाक

Real madrid Footballer, Iker casillas: पहले भी कई मशहूर हस्तियों ने इसको लेकर अपने विचार सबके सामने रखे हैं और खुद के समलैंगिक होने को स्वीकार किया है. ऐसे में अगर कोई पहले खुद को सार्वजनिक रूप से समलैंगिक बताने में 41 साल का समय ले और फिर अपनी बात से यू टर्न ले तो ऐसा लगता है कि वो एलजीबीटी समुदाय का मजाक उड़ा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2022, 09:50 AM IST
  • क्या कैसिलास ने उड़ाया एलबीटी समुदाय का मजाक
  • ट्वीट कर बताया खुद को गे
पहले कहा मैं गे हूं फिर लिया यू टर्न, क्या दिग्गज फुटबॉलर ने उड़ाया LGBT का मजाक

Real madrid Footballer, Iker casillas: समलैंगिकता को दुनिया भर के ज्यादातर देशों में कानूनी मान्यता दी जा चुकी है लेकिन आज भी जब कोई इसको लेकर अपनी पसंद के बारे में बताता है तो उसे समाज में कई तरह के भेद भाव का सामना करना पड़ता है. हालांकि बहुत कम लोग होते हैं जो अपनी पसंद को लेकर खुलकर सामने आते हैं और इस बात का ऐलान करते हैं, ऐसे में अगर कोई मशहूर हस्ती इस बारे में बताता है तो समलैंगिगक पसंद रखने वाले वर्ग को काफी साहस मिलता है.

क्या कैसिलास ने उड़ाया एलबीटी समुदाय का मजाक

पहले भी कई मशहूर हस्तियों ने इसको लेकर अपने विचार सबके सामने रखे हैं और खुद के समलैंगिक होने को स्वीकार किया है. ऐसे में अगर कोई पहले खुद को सार्वजनिक रूप से समलैंगिक बताने में 41 साल का समय ले और फिर अपनी बात से यू टर्न ले तो ऐसा लगता है कि वो एलजीबीटी समुदाय का मजाक उड़ा रहा है. दरअसल यह काम स्पेन के दिग्गज फुटबॉलर और पूर्व गोलकीपर इकेर कैसिलास ने किया है जिसके बाद ये सवाल उठने लगे हैं.

ट्वीट कर बताया खुद को गे

इकेर कैसिलास ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए इस बात का ऐलान किया कि उन्हें पार्टनर के रूप में लड़के पसंद आते हैं और वो समलैंगिक हैं. कैसिलास की ओर से पोस्ट किया गया यह मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है और इस पर काफी सारी अटकलें लगाई जा रही हैं.

कैसिलास ने स्पेनिश में हैशटैग ‘हैप्पीसंडे’ के साथ कहा, ‘मुझे आशा है कि मेरा सम्मान किया जाएगा: मैं समलैंगिक हूं.’ 

कैसिलास ने ट्वीट के बारे में विस्तार से नहीं बताया जिससे कुछ लोगों ने इसके अर्थ और यहां तक ​​कि सत्यता पर भी सवाल उठाया. यह ट्वीट स्पेन की मीडिया की इस खबर के एक दिन बाद आया है कि यह दिग्गज गोलकीपर एक स्थानीय अभिनेत्री के साथ रिश्ते में था.

बाद में कहा कि अकाउंट हुआ था हैक

गौरतलब है कि कैसिलास ने स्पेन की स्पोर्ट्स पत्रकार सारा कार्बेनो के साथ 2016 में शादी की और 2021 में तलाक भी हो गया. उनसे उन्हें 2 बच्चे भी हैं. आपको बता दें कि कैसिलास ने इस बात का ऐलान करने के कुछ देर बाद ही यू टर्न भी लिया और कहा कि मेरा अकाउंट हैक हो गया था और मैं सभी से इस बात के लिये माफी मांगता हूं. खासतौर से एलजीबीटी कम्युनिटी से. कैसिलास ने अपने फुटबॉल करियर में रियल मैड्रिड और एफसी पोर्टा क्लब के लिये बतौर गोलकीपर खेला और 2020 में संन्यास लेना.

इसे भी पढ़ें- मैच के दौरान आसमान से आई आफत, एक खिलाड़ी समेत 2 की मौत, 21 घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़