FIH Pro League 2023: विश्वकप की हार को भूल आगे बढ़ा भारत, पहले ही मैच में वर्ल्ड चैंपियन को हराया

FIH Pro League 2023: भारतीय हॉकी टीम ने स्ट्राइकर सुखजीत सिंह के दूसरे हाफ में किये गये दो गोल की मदद से राउरकेला के मैदान पर एफआईएच प्रो लीग हॉकी के पहले मैच में विश्व चैम्पियन जर्मनी को 3-2 से हराकर उलटफेर किया.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 11, 2023, 08:11 AM IST
  • सुखजीत सिंह ने जर्मनी के खिलाफ दागे दो गोल
  • पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाये खिलाड़ी
FIH Pro League 2023: विश्वकप की हार को भूल आगे बढ़ा भारत, पहले ही मैच में वर्ल्ड चैंपियन को हराया

FIH Pro League 2023: भारत की मेजबानी में खेले गये हॉकी विश्वकप 2023 में खराब प्रदर्शन करने के बाद भारतीय हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के साथ एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर ली है और राउरकेला के मैदान पर खेले गये पहले ही मैच में जिस तरह से उसने वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी को पटखनी दी उससे साफ हो गया है कि यह टीम पिछली हार से आगे बढ़ गई है.

सुखजीत सिंह ने जर्मनी के खिलाफ दागे दो गोल

भारत के जनवरी में विश्व कप के प्री क्वार्टरफाइनल से बाहर होने के बाद कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया था लेकिन 26 वर्षीय सुखजीत बच गये थे जिन्होंने विश्व कप के निराशाजनक अभियान के बाद खेले गये भारत के पहले मुकाबले के 31वें और 42वें मिनट में मैदानी गोल दागे और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. इसके साथ ही वो एफआईएच टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह की बराबरी भी कर ली. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 30वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम को बढ़त दिलायी थी.

3-0 से पिछड़ने के बाद जर्मनी ने की वापसी

भुवनेश्वर और यहां आयोजित हुए विश्व कप में हरमनप्रीत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे. भारत ने 42वें मिनट तक 3-0 से बढ़त बना ली थी जिसके बाद जर्मनी के लिये पॉल फिलिप कॉफमैन और माइकल स्ट्रुथॉफ ने क्रमश: 44वें और 57वें मिनट में गोल किये.

पेनल्टी कॉर्नर का फायदा नहीं उठा पाये खिलाड़ी

जर्मनी की टीम में विश्व कप जीतने वाली टीम के कई खिलाड़ी मौजूद थे जो पेनल्टी कॉर्नर से गोल करने में जूझते नजर आये. जर्मनी को छह पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि भारत ने चार पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये. भारत का सामना अब रविवार को आस्ट्रेलिया से होगा जबकि जर्मनी की टीम से दूसरे चरण का मैच सोमवार को होगा.

इसे भी पढ़ें- RCB vs UPW, WPL 2023: लगातार चौथी हार के बाद बाहर होने की कगार पर आरसीबी, यूपी वॉरियर्ज ने 10 विकेट से रौंदा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़