FIFA World Cup 2022: जानें कौन हैं ये मॉर्डन डे नास्त्रेदमस जिसने की सटीक भविष्यवाणी, फाइनल में फ्रांस से भिड़ेगी अर्जेंटीना

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 का फाइनल तय हो गया है जिसमें डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा, जिसको लेकर जानें कौन है वो मॉर्डन डे के नास्त्रेदमस जिन्होंने विश्वकप से एक महीने पहले ही फाइनलिस्ट की भविष्यवाणी कर दी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2022, 05:05 PM IST
  • कोविड और महारानी को लेकर भी की थी सटीक भविष्यवाणी
  • विश्वकप से एक महीने पहले ही बता दिये थे फाइनलिस्ट
FIFA World Cup 2022: जानें कौन हैं ये मॉर्डन डे नास्त्रेदमस जिसने की सटीक भविष्यवाणी, फाइनल में फ्रांस से भिड़ेगी अर्जेंटीना

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 का फाइनल तय हो गया है जिसमें डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस का सामना अर्जेंटीना से होगा. जहां फैन्स के सामने एक ड्रीम फाइनल होने वाला है जिसमें लियोनेल मेस्सी का सामना काइलिन एमबाप्पे की टीम से होगा, जिसमें एक ओर उनकी चाहत होगी कि अपना आखिरी विश्वकप खेल रहे लियोनल मेस्सी खिताब अपने नाम कर सकें तो वहीं पर कुछ फैन्स की चाहत होगी  कि 60 साल में पहली बार खिताब डिफेंड करने वाली पहली टीम बनने का रिकॉर्ड फ्रांस के नाम हो जाए.

कोविड और महारानी को लेकर भी की थी सटीक भविष्यवाणी

जब भी यह टूर्नामेंट खेला जाता है तो कुछ ऐसे लोग भी सामने आते हैं जो कि इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली टीमों के बीच खेले जाने वाले फाइनल की भविष्यवाणी करते हैं. पॉल द ऑक्टोपस सभी को याद ही होंगे लेकिन इस बार जिसने ये सटीक भविष्यवाणियां की हैं लोग उसे मौजूदा समय का नास्त्रेदमस बता रहे हैं. 

हम जिसकी बात कर रहे हैं वो हैं ब्राजील के डिविनोपोलिस में रहने वाले एथॉस सालोमे जिन्होंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही डेली स्टार स्पोर्ट की टीम से बात करते हुए ये भविष्यवाणी की थी और बताया था कि फाइनल में कौन-कौन सी टीमें होगी. एथॉस ने दावा किया है कि उन्होंने ब्रिटेन की महारानी की मौत की खबर और कोविड-19 को लेकर पहले ही भविष्यवाणी की थी और दोनों ही सच साबित हुई थी.

विश्वकप से एक महीने पहले ही बता दिये थे फाइनलिस्ट

एथॉस ने फीफा विश्वकप पर बात करते हुए कहा था कि सिर्फ 5 टीमें ही फाइनल में जगह बना पाएंगी और क्रोएशिया, मोरक्को के सेमीफाइनल से बाहर हो जाने के बाद उनकी वो भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक साबित हुई जिसमें उन्होंने फाइनल की जंग को मेस्सी बनाम एमबाप्पे करार दिया था.

डेली स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए एथॉस ने फीफा विश्वकप शुरू होने के एक महीने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी. उन्होंने कहा था कि 2022 में आयोजित हो रहे इन खेलों के साल को ध्यान रखते हुए काबा का अध्ययन, शुरुआती तारीख और देशों के नाम के अक्षर को सोचने के बाद सिर्फ 5 टीमें(अर्जेंटीना, ब्राजील, बेल्जियम, फ्रांस और इंग्लैंड ) ही फाइनल में पहुंच सकती हैं. हम खिताबी जंग के लिये आखिरी भिड़ंत टैंगो (अर्जेंटीना) और सेंट्रल यूरोपियन देश (फ्रांस) के बीच देख सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: फ्रांस ने रोका मोरक्को का विजयरथ, अब फाइनल में होगा अर्जेंटीना से मुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़