Polland vs Mexico, Fifa World Cup 2022: पेनाल्टी पर लेवानडॉस्की से हुई गलती, पोलैंड ने गंवाया जीत का मौका

Polland vs Mexico, Fifa World Cup 2022: कतर में जारी फीफा विश्वकप 2022 के ग्रुप सी के मुकाबले में पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की से पेनाल्टी पर बड़ी गलती हुई जिसके चलते पोलैंड की टीम ने मेक्सिको को मात देने का मौका गंवा दिया और यह मुकाबला बिना किसी गोल के ड्रॉ पर खत्म हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 07:01 AM IST
  • दूसरे हाफ में मेक्सिको ने बनाया दबाव
  • मेक्सिको के कप्तान और गोलकीपर ने लेवानडॉस्की से कराई गलती
Polland vs Mexico, Fifa World Cup 2022: पेनाल्टी पर लेवानडॉस्की से हुई गलती, पोलैंड ने गंवाया जीत का मौका

Polland vs Mexico, Fifa World Cup 2022: कतर में जारी फीफा विश्वकप 2022 में मंगलवार देर रात को खेले गये मैच में पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की से पेनाल्टी पर बड़ी गलती हुई जिसके चलते उसकी टीम से ग्रुप सी के मुकाबले में जीत आते-आते रह गई. ग्रुप सी के इस मुकाबले में पोलैंड की टीम का सामना मेक्सिको से हुआ जिसमें पोलैंड की टीम के पास पेनाल्टी के रूप में यह बड़ा मौका आया था लेकिन लेवानडॉस्की गोल नहीं कर सके जिससे पोलैंड ने फीफा विश्व कप के ग्रुप सी मुकाबले में मेक्सिको को मात देने का मौका गंवा दिया और यह मुकाबला बिना किसी गोल के ड्रॉ पर खत्म हो गया. 

दूसरे हाफ में मेक्सिको ने बनाया दबाव

मेक्सिको के खिलाड़ियों ने भी मैच के दूसरे हाफ में पोलैंड पर दबाव बनाए रखा और गोल करने के कई मौके बनाये लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली. मैच के 56वें मिनट में मेक्सिको के खिलाड़ी हेक्टर मोरेनो को पोलैंड के कप्तान लेवानडॉस्की को खींचने के कारण पीला कार्ड दिखाया गया.  इसके बाद वीडियो सहायक रेफरी की मदद से पोलैंड को पेनाल्टी किक लगाने का मौका मिला. 

मेक्सिको के कप्तान और गोलकीपर ने लेवानडॉस्की से कराई गलती

मेक्सिको के कप्तान और गोलकीपर गुइलेर्मो ओचोआ ने लेवानडॉस्की के शॉट को रोक कर अपने देश के प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दिया. ओचाओ का यह पांचवां विश्व कप है. पोलैंड के लिए 76 गोल कर चुके लेवानडॉस्की राष्ट्रीय टीम के लिए पहली पर पेनल्टी पर गोल करने से चूके गये. 

इसके बाद मैक्सिको की टीम ने गेंद को ज्यादा समय तक अपने पास रखा और पोलैंड की डिफेंस लाइन पर दबाव बनाये रखा. पोलैंड के गोलकीपर वोज्शिएक सजेस्नी ने मेक्सिको के तीन बेहतरीन प्रयास को शानदार बचाव के साथ विफल कर दिया.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: टॉप-6 में पटना पाइरेट्स की फिर से हुई एंट्री, तेलुगु टाइटंस को हराकर लगाई छलांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़