FIFA World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंचा ब्राजील, नेमार के बिना स्विटजरलैंड को हराया

Brazil vs Switzerland, FIFA World Cup 2022: अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार के बिना उतरी ब्राजील फुटबॉल टीम ने विश्व कप के मुकाबले में स्विटजरलैंड को 1-0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 07:36 AM IST
  • चोट की वजह से नहीं खेले नेमार
  • लगातार 17 लीग मैचों से नहीं हारी है ब्राजील
FIFA World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंचा ब्राजील, नेमार के बिना स्विटजरलैंड को हराया

Brazil vs Switzerland, FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में अपना दूसरा मैच खेलने उतरी ब्राजील की टीम को अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार के बिना खेलना पड़ा क्योंकि वो चोटिल होकर इस मैच से बाहर हो गये थे, हालांकि इसके बावजूद ब्राजील की टीम ने 1-0 से जीत हासिल की और अब नॉकआउट स्टेज में अपनी जगह पक्की कर ली है. मैच की बात करें तो काफी हद तक उबाऊ नजर आया लेकिन 83वें मिनट में ब्राजील के केसमिरो ने गोल दागा और अपनी टीम को अंतिम 16 में पहुंचा दिया.

चोट की वजह से नहीं खेले नेमार

पांच बार के खिताबी चैम्पियन ब्राजील को अभी ग्रुप जी में आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली. नेमार को पहले मैच में दाहिने टखने में चोट लगी थी और वह टीम होटल में ही इलाज करा रहे हैं.टीम डॉक्टरों ने अभी यह नहीं बताया है कि वह कब खेल सकेंगे या खेल सकेंगे भी या नहीं. 

इस जीत के बाद ब्राजील के दो मैचों में छह अंक है और स्विटरजलैंड के तीन अंक है. सर्बिया और कैमरून के एक एक अंक हैं जिन्होंने 3-3 से ड्रॉ खेला. स्विटजरलैंड को अगले चरण में पहुंचने के लिये अगले मैच में सर्बिया को हराना होगा. ब्राजील और कैमरून के बीच मैच पर निर्भर होगा कि मैच ड्रॉ होने पर भी स्विस टीम अगले चरण में पहुंच पायेगी या नहीं. 

लगातार 17 लीग मैचों से नहीं हारी है ब्राजील

इस जीत के साथ ग्रुप चरण में ब्राजील का अजेय अभियान 17 मैचों का हो गया जिसमें 14 जीत और तीन ड्रॉ शामिल हैं. उसने पिछले 29 ग्रुप मैचों में से एक ही 1998 में नॉर्वे के खिलाफ गंवाया है. स्विटजरलैंड ने विश्व कप में पिछले 13 ग्रुप मैचों में से दो ही गंवाये हैं. पहले हाफ में दोनों टीमों ने ज्यादा मौके नहीं बनाये. 

नेमार के बिना ब्राजील की टीम को स्विटजरलैंड के गोल पर हमला बोलने में दिक्कत आई. ब्राजील के कोच टिटे ने नेमार की जगह मिडफील्डर फ्रेड को उतारा. पहले मैच में ब्राजील के लिये दोनों गोल करने वाले रिचार्लिसन आज फॉर्म में नहीं दिखे और दूसरे हाफ में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को उतारा गया. ब्राजील के लिये विनिशियस जूनियर ने 64वें मिनट में गोल कर ही दिया था लेकिन वीडियो रेफरल के बाद उसे ऑफसाइड करार दिया गया.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: जयपुर के लिये फिर चमके अर्जुन देसवाल, टाइटंस को हराकर दूसरे पायदान पर किया कब्जा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़