FIFA World Cup 2022 पर अलकायदा का खतरा, जिहाद छेड़ने की मांग की

FIFA World Cup 2022: कतर की मेजबानी में फुटबॉल के महाकुंभ फीफा विश्व कप का आगाज हो चुका है. महाकुंभ का पहला मुकाबला मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया. वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ही मेजबान कतर को करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराकर शानदार आगाज किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 10:41 PM IST
  • वर्ल्ड कप मुस्लिम समुदाय के खिलाफ
  • आतंकी समूह ने हिंसा की वकालत की
FIFA World Cup 2022 पर अलकायदा का खतरा, जिहाद छेड़ने की मांग की

नई दिल्लीः FIFA World Cup 2022: कतर की मेजबानी में फुटबॉल के महाकुंभ फीफा विश्व कप का आगाज हो चुका है. महाकुंभ का पहला मुकाबला मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला गया. वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ही मेजबान कतर को करारी हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इक्वाडोर ने कतर को 2-0 से हराकर शानदार आगाज किया है.

वर्ल्ड कप मुस्लिम समुदाय के खिलाफ
इसी बीच खबर आ रही कि आतंकी समूह अलकायदा ने कतर में आयोजित विश्व कप में अपने अनुयायियों को जिहाद करने की अपील की है. पत्रकार वसीम नस्र की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी समूह ने कहा कि यह जिहाद छेड़ने का समय है. समूह का दावा है कि वर्ल्ड कप मुस्लिम समुदायों और मूल्यों के खिलाफ है. 

आतंकी समूह ने हिंसा की वकालत की
इस दौरान अलकायदा समूह कतर की यात्रा करने वाले लोगों के प्रति हिंसा की वकालत करता दिखा. बयान के मुताबिक, 'उनके काम मुस्लिम लोगों और हमारी रुढ़िवादी सोसायटी के लिए बिल्कुल अलग हैं. मुस्लिम उन्हें पत्थर मारकर अपना काम कर सकते हैं.'

समूह की ओर से कहा गया कि पश्चिम के सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों में से एक है पोर्नोग्राफी को पुनर्जीवित करना और समलैंगिकता का सामान्यीकरण करके क्षेत्र में बहुत से लोगों की विरासत को पुनर्जीवित करना.

कतर में वर्ल्ड कप का हो रहा विरोध
बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप पहले से ही विवाद में है. जहां कई लोग कतर में फुटबॉल वर्ल्ड कप आयोजित करने का विरोध कर रहे हैं, वे वहां मानवाधिकारों, महिला अधिकारों आदि के हनन को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

वहीं, फुटबॉल वर्ल्ड कप के दौरान अल्कोहोल युक्त बीयर की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इससे स्पॉन्सर को बड़ा नुकसान होने की आशंका है.

यह भी पढ़िएः PAK vs ENG: टेस्ट सीरीज में पाक टीम से बाहर हुए शाहीन अफरीदी, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़