CWG Updates: बर्मिंघम में बाल बाल बचे खिलाड़ी और खाली कराना पड़ा मैदान, अचानक क्यों मच गई अफरा-तफरी

CWG 2022 Updates: प्रशंसकों और अधिकारियों को सुरक्षा जांच के लिये परिसर खाली करने को कह दिया गया जिससे कुश्ती प्रतिस्पर्धा के शुरुआती दिन अव्यवस्था का मंजर दिख रहा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2022, 07:00 PM IST
  • 3 बार बदला जा चुका है खेल शुरू होने का समय
  • ‘ऑडियो’ उपकरण गिरने से मच गया था हड़कंप
CWG Updates: बर्मिंघम में बाल बाल बचे खिलाड़ी और खाली कराना पड़ा मैदान, अचानक क्यों मच गई अफरा-तफरी

नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजकों के लिये एक शर्मसार होने वाली घटना में एक ‘ऑडियो’ उपकरण के छत से गिरने के कारण पहला सत्र शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद कुश्ती मुकाबले रोक दिये गये और दर्शकों को हॉल से निकलने के लिये कह दिया गया. अचानक कुश्ती की एरीना में भारी उपकरण ऊपर से नीचे गिर पड़ा. गनीमत ये रही कि कोई पहलवान इसकी चपेट में नहीं आया लेकिन इस घटना ने कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजकों को शर्मसार कर दिया. 

‘ऑडियो’ उपकरण गिरने से मच गया हड़कंप

प्रशंसकों और अधिकारियों को सुरक्षा जांच के लिये परिसर खाली करने को कह दिया गया जिससे कुश्ती प्रतिस्पर्धा के शुरुआती दिन अव्यवस्था का मंजर दिख रहा था. सुबह का सत्र दो से ज्यादा घंटे तक रोक दिया गया. एक सुरक्षा अधिकारी तथा एक भारतीय, स्कॉटिश और पाकिस्तानी टीम के अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि एक ‘स्पीकर’ हॉल की छत से गिर गया जो लंबे विलंब का कारण बना. खेल रुकने की वजह से दर्शक भी हैरान परेशान नजर आ रहे थे. 

3 बार बदला जा चुका है खेल शुरू होने का समय

स्थानीय समयानुसार सत्र 11.22 मिनट पर रोका गया और फिर घोषणा की गयी थी कि मुकाबले 12.15 मिनट पर शुरू होंगे. खबर लिखने तक सत्र दोबारा शुरू करने का समय तीन बार बदल दिया गया. स्थल के एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि हम सुन रहे हैं कि एक ‘स्पीकर’ गिर गया था और सुरक्षा जांच के लिये हर किसी को हॉल खाली करने के लिये कह दिया गया. एक भारतीय अधिकारी ने कहा, ‘‘हम ‘वॉर्म-अप’ क्षेत्र में हैं. हमने सुना कि एक ‘स्पीकर’ मैट (खेल क्षेत्र) के करीब गिर गया था. ’’ 

पाकिस्तानी टीम का एक अधिकारी भी घटना के समय हॉल के अंदर था, उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे देख नहीं सका, लेकिन कुछ चीज नीचे गिरी थी. उन्होंने कहा कि यह एक ‘स्पीकर’ था और हमें बाहर आना पड़ा. ’’ स्थल के अंदर मौजूद हर कोई इस घटना पर चुप्पी बनाये हुए है कि आखिर हुआ क्या था. दर्शक ‘कॉरिडोर’ में इंतजार कर रहे हैं और मुकाबला शुरू होने के समय में स्पष्टता चाह रहे हैं. 

एक प्रशंसक इंदरपाल ने कहा कि हम यहां एक घंटे से ज्यादा समय से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुकाबले जल्द शुरू होंगे लेकिन हमें अभी तक सही समय पता नहीं चला है. सत्र रूकने से पहले नौ मुकाबले हो चुके थे. स्वर्ण पदक के दावेदार बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने आसानी से अपने वर्ग में जीत दर्ज की. 

बजरंग और दीपक के बाद एक्शन में होंगे ये पहलवान

साक्षी मलिक 62 किग्रा 
दिव्या काकरान 68 किग्रा
मोहित 125 किग्रा 
अंशु मलिक 57 किग्रा

ये भी पढ़ें- CWG 2022: पहले नहीं मिली थी टीम में जगह, हाईकोर्ट की मदद से पहुंचा बर्मिंघम, फिर रच दिया इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़