Asia Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्शन पर भड़का पूर्व क्रिकेटर, PCB पर लगाये गंभीर आरोप

IND vs PAK Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये सभी देशों ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जिसका पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेला जायेगा. 13 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जायेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 02:20 PM IST
  • 3 बार हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत
  • बीसीसीआई से सीखे पाकिस्तान
Asia Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्शन पर भड़का पूर्व क्रिकेटर, PCB पर लगाये गंभीर आरोप

IND vs PAK Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये सभी देशों ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जिसका पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेला जायेगा. 13 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जायेगा. इस मल्टीनेशन टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमों को खिताब जीतने का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

यारी-दोस्ती में हो रहा टीम में चयन

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने टीम सेलेक्शन को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर संगीन आरोप लगाये हैं. दानिश कनेरिया ने पीसीबी पर यारी-दोस्ती में टीम का चयन करने का आरोप लगाया है.

अपने बेबाक बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहने वाले इस दिग्गज ने क्रिकेट एडिक्टर से बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्शन पर सवाल खड़े किया और जमकर लताड़ भी लगाई.

बीसीसीआई से सीखे पाकिस्तान

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्शन का तरीका मेरी समझ से परे है. यहां पर खिलाड़ी के प्रदर्शन के बजाय यारी-दोस्ती को अहमियत दी जा रही है. जो खिलाड़ी घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उनके बारे में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोचा भी नहीं जा रहा है. यही वजह है कि हमारे पास एक समय में एक ही टीम तैयार हो पाती है. भारत को देखिये, उनके पास 2-3 टीमें तैयार हैं और वो एक दिन में 3 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का दम रखते हैं.'

कनेरिया ने आगे बात करते हुए कहा कि जो भी खिलाड़ी अच्छा कर रहा है, उसे भारत में अंतर्राष्ट्रीय मैचों का अनुभव दिया जा रहा है. बीसीसीआई लगातार अपने बैकअप खिलाड़ियों को मजबूत करने पर काम कर रहा है. मैंने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का यह बयान पढ़ा कि हम भविष्य के लिए योजना बना रहे हैं.

3 बार हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच 28 अगस्त को पहला मुकाबला खेला जायेगा, जिसके बाद 4 सितंबर को दोबारा भिड़ंत होने की प्रबल संभावना है. वहीं अगर दोनों टीमें उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन करती हैं और टॉप 2 में रहती हैं तो 11 सितंबर को फाइनल मैच में भी भिड़ती नजर आ सकती हैं. आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आज तक कभी भी एशिया कप का फाइनल नहीं खेला गया है.

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, हारिस रऊफ, खुशदिल शाह, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़