'पाकिस्तान ने जो गलतियां 1990 में की थी अब भारत उन्हें दोहरा रहा है'

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने दावा किया है कि भारतीय टीम मौजूदा समय में वही गलतियां दोहरा रहा है जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 1990 के दशक में की थी. राशिद लतीफ का यह बयान अलग-अलग सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से अलग-अलग कप्तान नियुक्त किये जाने को लेकर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2022, 09:14 AM IST
  • 10 महीने में भारत बना चुका है 7 कप्तान
  • भारत को धोनी-गांगुली जैसे कप्तान की दरकार
'पाकिस्तान ने जो गलतियां 1990 में की थी अब भारत उन्हें दोहरा रहा है'

Indian Cricket Team: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने दावा किया है कि भारतीय टीम मौजूदा समय में वही गलतियां दोहरा रहा है जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 1990 के दशक में की थी. राशिद लतीफ का यह बयान अलग-अलग सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से अलग-अलग कप्तान नियुक्त किये जाने को लेकर है. बीसीसीआई ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये अपनी टीम का ऐलान किया है जिसकी कमान शिखर धवन को सौंपी गई है.

10 महीने में भारत बना चुका है 7 कप्तान

शिखर धवन को इससे पहले पिछले साल श्रीलंका दौरे पर भी टीम की कमान सौंपी गई थी और हाल ही में खत्म हुई वेस्टइंडीज सीरीज में कैरिबियाई टीम को क्लीन स्वीप कर के दिखाया है. हालांकि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पिछले 10 महीनों के अंदर 7 अलग-अलग कप्तान का इस्तेमाल किया है जिसमें रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम शामिल है. इनके अलावा शिखर धवन और विराट कोहली का नाम भी शामिल है.

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए राशिद लतीफ ने बात करते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट की इस रणनीति की आलोचना की और कहा कि भारतीय टीम एक अच्छा कप्तान ढूंढने के बजाय वो गलतियां दोहरा रही है जो 1990 के दौर में पाकिस्तान टीम किया करती थी.

लतीफ ने कहा,'हर कोई बैकअप की बात करता है, लेकिन पिछले एक साल में उन्होंने अपने 7 कप्तान बना लिये हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है. विराट कोहली, केएल राहुल,रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या, वो वही गलतियां दोहरा रहे हैं जो पाकिस्तान की टीम 1990 में करती थी.'

भारत को धोनी-गांगुली जैसे कप्तान की दरकार

राशिद लतीफ का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम का मैनेजमेंट अपनी टीम में आ रही दिक्कतों को दूर करने की कोशिश नहीं कर रहा है. इतना ही नहीं जितने भी कप्तानों को मौका दिया गया है वो नियमित रूप से टीम के लिये नहीं खेले हैं, ऐसे में भारत को फिलहाल सौरव गांगुली, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे मजबूत कप्तान की दरकार है.

उन्होंने कहा,'भारतीय टीम को अभी तक कोई ठोस ओपनर नहीं मिला है और न ही मध्यक्रम में अच्छा बैटर है. वो बस एक नया कप्तान ढूंढ रहे हैं. उनका कोई भी कप्तान नियमित रूप से नहीं खेल रहा है. केएल राहुल अब अनफिट हैं, रोहित पहले चोटिल थे. विराट कोहली मानसिक रूप से अनफिट हैं, तो उन्हें इस बारे में सोचना चाहिये. उन्हें गांगुली, धोनी या विराट जैसे किसी मजबूत कप्तान की दरकार है.'

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: सिर्फ 11 की उम्र में चल बसे थे पिता, मां ने कपड़े सिल चलाया खर्च, बेहद भावुक है गोल्डन ब्वॉय अचिंता शेउली की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़