WTC Final में इशान किशन को खिलाने के पक्ष में नहीं हैं पूर्व चयनकर्ता, जानें क्या है वजह

WTC Final 2023: भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन की जगह केएस भरत को अंतिम एकादश में जगह मिलनी चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2023, 04:02 PM IST
  • किशन को एक्स-फैक्टर नहीं मानते हैं सरनदीप
  • ओपनर से फाइनल में नहीं ले सकते जोखिम
WTC Final में इशान किशन को खिलाने के पक्ष में नहीं हैं पूर्व चयनकर्ता, जानें क्या है वजह

WTC Final 2023: भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन की जगह केएस भरत को अंतिम एकादश में जगह मिलनी चाहिए.

उन्होंने इसके साथ ही ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को अंतिम एकादश में शामिल करने की सिफारिश भी की.

किशन को एक्स-फैक्टर नहीं मानते हैं सरनदीप

ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण किशन टीम के लिए ‘एक्स फैक्टर’ हो सकते हैं लेकिन सरनदीप ने कहा कि भरत मुख्य विकेटकीपर के रूप में अंतिम एकादश में जगह बनाएंगे. किशन ने अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है.

सरनदीप ने कहा,‘निश्चित तौर पर केएस भरत का चयन किया जाएगा. वह अच्छा टेस्ट विकेट कीपर है और हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी देखा की उसने अच्छी विकेटकीपिंग की. वह पिछले कुछ समय से टीम में है और उसे मौका मिलना चाहिए.’

ओपनर से फाइनल में नहीं ले सकते जोखिम

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे एडिशन का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा, वहीं बारिश की स्थिति में इस मैच के लिए एक दिन का रिजर्व डे भी रखा गया है.

पूर्व भारतीय स्पिनर सरनदीप ने कहा,‘ईशान सलामी बल्लेबाज है और मेरे कहने का मतलब यह नहीं है कि वह टेस्ट खेलने में सक्षम नहीं है. वह भविष्य का एक खिलाड़ी है लेकिन वह सीमित ओवरों की क्रिकेट में पारी की शुरुआत करता है. टेस्ट मैचों में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करना भिन्न होगा. यह सही है कि वह पहली गेंद से ही हावी हो सकता है जो कि इंग्लैंड में फायदा पहुंचा सकता है लेकिन भरत भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है.’

शमी-सिराज के साथ शार्दुल को नहीं मिले मौका

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे तथा तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उमेश और शार्दुल में से किसी एक का चयन किया जाएगा.

सरनदीप ने कहा,‘ मैं शार्दुल की जगह उमेश यादव का चयन करूंगा क्योंकि उसके पास अतिरिक्त गति है और वह पुरानी गेंद को रिवर्स स्विंग करा सकता है. वह ओवल के विकेट पर उपयोगी साबित हो सकता है. मुझे बल्लेबाजी या गेंदबाजी को लेकर किसी तरह की चिंता नजर नहीं आती. वे सभी अच्छी फॉर्म में हैं. इंग्लैंड में परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी. मौसम हर दिन बदलता रहता है और भारत को परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना होगा.’

इसे भी पढ़ें- WTC Final से पहले भारतीय टीम को मिली खुशखबरी, मिट सकता है खिताब का सूखा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़