रोजर बिन्नी के 'दोस्त' को मिली क्रिकेट बोर्ड के चुनाव में करारी शिकस्त

पाटिल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की चयन समिति के चेयरमैन भी थे. उन्होंने 29 टेस्ट और 45 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 10:47 PM IST
  • NCA में काम कर चुके हैं संदीप पाटिल
  • आशीष शेलार बने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष
रोजर बिन्नी के 'दोस्त' को मिली क्रिकेट बोर्ड के चुनाव में करारी शिकस्त

नई दिल्ली: 1983 की विश्वकप विजेता टीम के अहम सदस्य रोजर बिन्नी तो निर्विरोध बीसीसीआई के बॉस बन गए लेकिन उनके साथी खिलाड़ी पूर्व भारतीय बल्लेबाज संदीप पाटिल MCA का चुनाव बुरी तरह हार गए. 

संदीप पाटिल टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर रह चुके हैं. संदीप गुरुवार को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष पद के चुनाव में अमोल काले से हार गये. काले को भाजपा सांसद और बीसीसीआई के नये कोषाध्यक्ष आशीष शेलार का समर्थन प्राप्त था. उन्होंने पाटिल को 25 मत से हराया. 

NCA में काम कर चुके हैं संदीप पाटिल

अमोल काले को 183 जबकि पाटिल को 158 मत मिले. काले एमसीए के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. पाटिल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की चयन समिति के चेयरमैन भी थे. उन्होंने 29 टेस्ट और 45 वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. उन्हें भारत, कीनिया और ओमान की टीमों को कोचिंग देने का भी अनुभव है. 

आशीष शेलार बने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष

भारत के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने शनिवार को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. कुछ घंटों बाद उनके खिलाफ वर्तमान संयुक्त सचिव संजय नाइक ने हितों के टकराव की शिकायत दर्ज करा दी थी. शिकायतकर्ता ने दलील दी थी कि संदीप पाटिल भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला के करीबी रिश्तेदार हैं, जो इस समय एमसीए सीनियर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष हैं. 

अंकोला की बेटी सना की शादी पाटिल के बेटे चिराग से हुई है. उन्होंने कहा, "यह ध्यान रखना उचित है कि प्रतिवादी की बहू, यानी सना अंकोला क्रिकेटर सलिल अंकोला की बेटी हैं, जो चयन समिति, मुंबई सीनियर चयन समिति की वर्तमान अध्यक्ष हैं. मुंबई BJP के अध्यक्ष आशीष शेलार बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष बन गए हैं. उन्होंने अरुण धूमल की जगह लो जिन्हें आईपीएल का कमिश्नर नियुक्त किया गया है. 

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं? BCCI अध्यक्ष ने बताया- कौन करेगा आखिरी फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़