कई पीढ़ियों में एक बार मिलता है ऐसा खिलाड़ी, इंग्लिश कप्तान ने बताया कौन है दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर

Jos buttler on Best Allrouder of World cricket: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सीमित ओवर्स प्रारूप कप्तान जोस बटलर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 11:25 AM IST
  • कई पीढ़ियों में एक बार मिलता है स्टोक्स जैसा खिलाड़ी
  • 31 की उम्र में संन्यास लेना दुखद फैसला
कई पीढ़ियों में एक बार मिलता है ऐसा खिलाड़ी, इंग्लिश कप्तान ने बताया कौन है दुनिया का बेस्ट ऑलराउंडर

Jos buttler on Best Allrouder of World cricket: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सीमित ओवर्स प्रारूप कप्तान जोस बटलर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की है. जोस बटलर का मानना है कि बेन स्टोक्स जैसा खिलाड़ी कई पीढ़ियों में एक बार क्रिकेट जगत को मिलता है और वो दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो खुद से पहले टीम को तवज्जो देते हैं. जोस बटलर से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन की भी बेन स्टोक्स की तारीफ की थी और उन्हें सच्चा लीडर बताया था.

कई पीढ़ियों में एक बार मिलता है स्टोक्स जैसा खिलाड़ी

बटलर ने बेन स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा,'बेन की तरह खेलने वाले खिलाड़ी कई पीढ़ियों में एक बार पैदा होता है. इसलिए हमारे (वनडे टीम) लिये उनके बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चुनौती होगी. हमें उनकी कमी खलेगी और इंग्लैंड के फैन के तौर पर यह कड़वा घूंट पीने जैसा है. यह वास्तव में दुखद है कि इस प्रारूप में हमें बेन की सेवाएं नहीं मिलेंगी लेकिन वनडे क्रिकेट के नुकसान का इंग्लैंड को निश्चित तौर पर टेस्ट क्रिकेट में फायदा मिलेगा.'

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने सोमवार को अपने संन्यास की जानकारी देते हुए बताया था कि वो तीनों प्रारूप में इंग्लैंड की टीम को अपनी सेवायें नहीं दे सकेंगे इस कारण से वो वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर रहे हैं.

31 की उम्र में संन्यास लेना दुखद फैसला

बटलर ने आगे बात करते हुए कहा,'स्टोक्स टी20 में खेलते रहेंगे और टेस्ट टीम की अगुवाई करेंगे. पूर्व कप्तान मोर्गन भी स्टोक्स के वनडे से संन्यास लेने से दुखी हैं. वह सच्चा लीडर है जो विश्वास दिलाता है कि कुछ भी संभव है. उनके साथ इतने वर्षों तक खेलना बहुत बड़ी खुशी है और उनका 31 साल की उम्र में संन्यास लेना काफी दुखद है.'

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के लिये 2019 विश्वकप जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वह अपने करियर का आखिरी वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरहम के मैदान पर खेले जिसमें वो सिर्फ 5 ही रन बना सके और गेंदबाजी में भी कोई विकेट हासिल नहीं किया. इंग्लैंड की टीम को इस मैच में 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी कुछ खास नहीं कर पाये थे और उनकी टीम को वहां भी 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. 

इसे भी पढ़ें- लॉर्ड्स के मैदान पर चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, 118 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़