Duleep Trophy 2022: जायसवाल-सरफराज के दम पर ईस्ट जोन बना चैम्पियन, साउथ जोन को रौंदा जीता खिताब

Duleep Trophy 2022: साउथ जोन की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 154 रन बना लिये थे और जब रविवार को उसके आगे खेलने उतरी तो पूरी टीम 234 रन पर ऑल आउट हो गई. साउथ जोन के लिये चौथे दिन नाबाद रहने वाले बल्लेबाज रवि तेजा ने 53 रनों की पारी खेली  लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर सके.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 05:37 PM IST
  • 234 रन पर सिमटी साउथ जोन की टीम
  • इन 3 प्लेयर्स के दम पर जीती ईस्ट जोन की टीम
Duleep Trophy 2022: जायसवाल-सरफराज के दम पर ईस्ट जोन बना चैम्पियन, साउथ जोन को रौंदा जीता खिताब

Duleep Trophy 2022: कोयंबटूर के मैदान पर खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी फाइनल मैच के आखिरी दिन ईस्ट जोन की टीम ने साउथ जोन की टीम को 294 रन से मात देकर खिताब जीत लिया है. पहली पारी में ईस्ट जोन की टीम पिछड़ गई थी लेकिन दूसरी पारी में उसने जबरदस्त तरीके से वापसी की और 529 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में साउथ जोन की टीम 529 रन के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए 234 रन पर सिमट गई.

234 रन पर सिमटी साउथ जोन की टीम

साउथ जोन की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 154 रन बना लिये थे और जब रविवार को उसके आगे खेलने उतरी तो पूरी टीम 234 रन पर ऑल आउट हो गई. साउथ जोन के लिये चौथे दिन नाबाद रहने वाले बल्लेबाज रवि तेजा ने 53 रनों की पारी खेली  लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर सके. 

इन 3 प्लेयर्स के दम पर जीती ईस्ट जोन की टीम

ईस्ट जोन की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 51 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये तो वहीं पर उनके अलावा जयदेव उनादकट और अतीत सेठ ने दो-दो विकेट हासिल किए. ईस्ट जोन की इस बड़ी जीत में यशस्वी जायसवाल (दूसरी पारी में 265 रन) और सरफराज खान (दूसरी पारी में 127 रन) के साथ ही जयदेव उनादकट की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने भी अहम भूमिका निभाई. 

गौरतलब है कि ईस्ट जोन की टीम पहली पारी में 57 रन से पिछड़ गई थी जहां से उसने वापसी करते हुए दूसरी पारी में 4 विकेट पर 585 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पारी को घोषित किया था. ईस्ट जोन ने अपनी पहली पारी में 270 रन बनाए थे जिसके जवाब में साउथ जोन की टीम ने 327 रन बनाकर बढ़त हासिल की थी.

इसे भी पढ़ें- तुम करो तो नियमानुसार, हम करें तो अत्याचार, दीप्ति के रन आउट को गलत बताने वालों पर बरसे भारतीय दिग्गज, जमकर लताड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़