Cricket World Cup: कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे विश्व कप और एशिया कप के मैच? एक क्लिक में जानें सबकुछ

ICC Cricket World Cup: जियो सिनेमा ने आईपीएल 2023 के मुकाबलों की फ्री स्ट्रीमिंग की थी, जहां दर्शकों का हुजूम देखने को मिला था. अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी खुशखबरी दी है. मोबाइल पर एशिया कप और वर्ल्ड कप मैचों की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर की जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2023, 02:08 PM IST
  • फैंस फ्री में देख पाएंगे विश्व कप और एशिया कप के मैच
  • डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने किया फ्री लाइव स्ट्रीमिंग का ऐलान
Cricket World Cup: कहां और कैसे फ्री में देख सकेंगे विश्व कप और एशिया कप के मैच? एक क्लिक में जानें सबकुछ

नई दिल्ली: डिज्नी प्लस हॉटास्टार ने भारत में क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी खुशखबरी दी है. इस प्लेटफॉर्म पर भारत में क्रिकेट टूर्नामेंटों की मुफ्त स्ट्रीमिंग की पेशकश करेगा. इससे पहले जियो सिनेमा (Jio Cinema) ने आईपीएल 2023 का फ्री लाइव प्रसारण किया था. जहां क्रिकेट के दीवानों का एक बड़ा हुजूम देखने को मिला था. अब डिज्नी प्लस हॉटास्टार ने भी क्रिकेट प्रेमियों को लुभाने के लिए क्रिकेट विश्व कप 2023 और एशिया कप का फ्री लाइव प्रसारण करने का ऐलान किया है.

डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने क्रिकेट प्रेमियों को दी खुशखबरी
भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने बड़े तोहफे का ऐलान किया और ये जानकारी साझा की है कि आगामी एशिया कप और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की स्ट्रीमिंग फ्री की जाएगी. यानी अगर आप क्रिकेट के दीवाने हैं तो ये ऐलान आपके लिए किसी बड़े तोहफे से कम नहीं होगा.

मोबाइल यूजर्स को तोहफा देने का फैसला करते हुए डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने न सिर्फ लोगों को खुशखबरी दी, बल्कि क्रिकेट प्रेमियों की एक बड़ी ऑडियंस को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. रिसर्च फर्म सीएलएसए का अनुमान है कि इस कदम के बाद हॉटस्टार के ग्राहकों की संख्या में करीब 50 लाख यूजर्स की कमी आई है.

जियो सिनेमा को देखते हुए डिज्नी ने लिया ये फैसला
जियो सिनेमा (Jio Cinema) ने टूर्नामेंट को देखने के लिए जो आजादी दी उसके बाद एक बड़े क्रिकेट प्रेमियों के समूह ने इस प्लेटफॉर्म पर विजिट किया और आईपीएल को खूब प्यार दिया. टूर्नामेंट के पहले हफ्ते में रिकॉर्ड 1.47 बिलियन डिजिटल व्यूज जियो सिनेमा ने हासिल किए.

आधिकारिक बयान में ये कहा गया कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने क्रिकेट के खेल को सभी फैंस तक आसानी से पहुंचाने के नजरिए से यह फैसला किया है. कंपनी ने अपनी एप डिज्नी प्लस हॉटस्टार को मोबाइल फोन यूजर्स के लिए और अधिक आसान बनाने का फैसला भी किया. ताकि फैंस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद बिना किसी रुकावट के साथ देख सके.

इसे भी पढ़ें- WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने भारतीय गेंदबाजों को दी सलाह, बताया क्या हुई गलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़