सूर्यकुमार यादव की वनडे में बल्लेबाजी कैसे सुधरेगी? दिनेश कार्तिक ने दी ये सलाह

 भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि सूर्यकुमार यादव का वनडे में खेलना 'गैर-परक्राम्य' है, जबकि वह दाएं हाथ के बल्लेबाज को छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में आजमाते हुए देखना चाहेंगे.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 20, 2023, 10:44 PM IST
  • सूर्यकुमार यादव हो रहे हैं फ्लॉप
  • एक-एक की बराबरी पर है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज
सूर्यकुमार यादव की वनडे में बल्लेबाजी कैसे सुधरेगी? दिनेश कार्तिक ने दी ये सलाह

नई दिल्लीः भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि सूर्यकुमार यादव का वनडे में खेलना 'गैर-परक्राम्य' है, जबकि वह दाएं हाथ के बल्लेबाज को छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में आजमाते हुए देखना चाहेंगे.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोनों एकदिवसीय मैचों में, सूर्यकुमार को मुंबई और विशाखापत्तनम में सामना की गई पहली ही गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की इनस्विंगरों ने पगबाधा आउट कर दिया. एकदिवसीय मैचों में अपनी पिछली नौ पारियों में, सूर्यकुमार ने केवल 110 रन बनाए हैं, इस बात पर संदेह है कि क्या वह 50 ओवर के प्रारूप में अपने टी20 ब्लिट्जक्रेग को दोहरा सकते हैं.

जानिए क्या बोले दिनेश कार्तिक
वह टी20 में भी उन दो गेंदों पर आउट हो जाते. ऐसा नहीं है क्योंकि यह वनडे है, वह आउट हो रहा है. आपको यह समझना होगा कि यह प्रारूप के बावजूद उच्च गुणवत्ता वाली गेंदबाजी है.कार्तिक ने क्रिकबज के हवाले से कहा, उन्होंने अब दो वनडे खेले हैं और इससे पहले वह लगातार नहीं खेले थे. श्रेयस अय्यर पसंदीदा नंबर चार थे और सही भी थे और सूर्या बैकअप विकल्प थे. जहां हमें सूर्या के साथ रहने की जरूरत है.

सूर्यकुमार को छठें नंबर पर आजमाएं
कार्तिक ने सुझाव दिया कि वह सूर्यकुमार को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहेंगे और हार्दिक पांड्या को नंबर चार का स्थान देना चाहेंगे, श्रेयस अय्यर की उपलब्धता पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है, जो पीठ की चोट से जूझ रहे हैं.

"चाहे सर्कल के अंदर पांच या चार फील्डर हों, वह अपनी मर्जी से बाउंड्री मार सकता है. सवाल यह है कि क्या भारत हार्दिक को चौथे और सूर्य को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करा सकता है. हार्दिक को पहले बल्लेबाजी करने में मजा आता है, कुछ ऐसा जो हमने आईपीएल और यहां तक कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में गुजरात टाइटंस के साथ उन्हें देखा."

ये भी पढ़ेंः ब्रिटेन में तिरंगे के अपमान पर भड़के भारतीय सिख, कहा- भारत हमारा स्वाभिमान

जब आप सूर्या को कम ओवर, 14-18 ओवर देते हैं, तो वह अपनी घातक बल्लेबाजी का रूप दिखाते हैं. यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में टीम इंडिया और राहुल द्रविड़ विचार कर सकते हैं. एकदिवसीय टीम का हिस्सा होना गैर-परक्राम्य है और उसके पास कौशल है.1-1 से सीरीज स्कोरलाइन के साथ, भारत और ऑस्ट्रेलिया बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में निर्णायक गेम में आमने-सामने होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़