दिनेश कार्तिक का खुलासा- हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को T20 वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिला मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को किसी भी मैच में मौका नहीं मिला था. सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार के बाद इन्हें नहीं खिलाने पर सवाल भी उठे थे. ऐसे में अब अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि क्यों इन दोनों को मौका नहीं मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2022, 05:22 PM IST
  • वर्ल्ड कप से पहले कई मैचों में लिया हिस्सा
  • किसी भी टी20 वर्ल्ड कप में चहल ने नहीं खेला
दिनेश कार्तिक का खुलासा- हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को T20 वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिला मौका

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को किसी भी मैच में मौका नहीं मिला था. सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार के बाद इन्हें नहीं खिलाने पर सवाल भी उठे थे. ऐसे में अब अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि क्यों इन दोनों को मौका नहीं मिला.

शुरुआत में ही किया गया था स्पष्ट
उन्होंने बताया, टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें बताया गया था कि इन परिस्थितियों में हम आपके साथ खेल रहे होंगे, अन्यथा यह मुश्किल हो सकता है. उन्होंने बताया कि टीम प्रबंधन की स्पष्टता से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भारत के अभियान के दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने से नाराज या परेशान नहीं होने में मदद मिली.

वर्ल्ड कप से पहले कई मैचों में लिया हिस्सा
चहल और हर्षल दोनों ने अभ्यास मैचों सहित टी20 विश्व कप की अगुआई में भारत के लिए कई टी20 मैचों में भाग लिया, लेकिन जब असल टूर्नामेंट हुआ तो किसी भी चरण में दोनों में से किसी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई.

वे दोनों लोग अकेले हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है. वे एक बार भी न तो उदास हुए और न ही परेशान हुए, क्योंकि वे बहुत आश्वस्त थे. 

कार्तिक ने कहा, इसलिए, वे बहुत जागरूक थे और इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब उन्हें मौका मिले, तो वे कोशिश करें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें, लेकिन एक मौका हो सकता है कि वे नहीं खेल पाए.

किसी भी टी20 वर्ल्ड कप में चहल ने नहीं खेला
चहल टी20 में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से किसी भी टी20 विश्व कप मैच में नहीं खेला है.

चोट के बाद हर्षल पटेल ने की थी वापसी
दूसरी ओर हर्षल ने पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद डेब्यू के बाद से भारत के लिए 23 टी20 मैच खेले हैं. वह इस साल के टी20 विश्व कप के लिए समय पर टीम में वापस आने के लिए पसली की चोट से अच्छी तरह से उबर गए, लेकिन भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के तेज संयोजन के साथ उन्हें भारतीय टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने को नहीं मिले.

स्पष्टता के चलते नहीं हुए परेशान
टूर्नामेंट में भाग लेने वाले कार्तिक ने आगे कहा कि कैसे भूमिका स्पष्ट होने के कारण ये जोड़ी परेशान नहीं हुई. जब कोच और कप्तान से यह स्पष्टता होती है, तो यह खिलाड़ी के लिए काम आसान कर देता है, क्योंकि आप बस अपने अंदर देखना शुरू करते हैं और सोचते हैं, ठीक है, मैं बेहतर तैयारी शुरू करने के लिए क्या करूं.

यह भी पढ़िएः BCCI करेगा राहुल द्रविड़ की छुट्टी! वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी को कोच बनाने की तैयारी

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़