IPL में छक्के छुड़ाने आ रहे हैं पंत, मगर छिन सकती है कप्तानी, रिकी पोंटिंग ने किए कई दावे

IPL 2024: आईपीएल 2024 के शुरू होने में अब महज कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की वापसी को लेकर कई खुलासे किए हैं. रिकी पोंटिंग की मानें, तो आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 7, 2024, 04:04 PM IST
  • 'विकेटकीपिंग करना होगा मुश्किल'
  • 'पिछले 12-13 महीनों में की कड़ी मेहनत'
IPL में छक्के छुड़ाने आ रहे हैं पंत, मगर छिन सकती है कप्तानी, रिकी पोंटिंग ने किए कई दावे

नई दिल्लीः IPL 2024: आईपीएल 2024 के शुरू होने में अब महज कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की वापसी को लेकर कई खुलासे किए हैं. रिकी पोंटिंग की मानें, तो आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है, लेकिन इस दौरान अगर वे कप्तानी या विकेटकीपिंग करने में असमर्थ रहे, तो उनसे विकेटकीपिंग और कप्तानी नहीं कराई जाएगी. 

''विकेटकीपिंग करना होगा मुश्किल'
उन्होंने कहा, ‘ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह मैच खेलने के लिए फिट होंगे. वह टीम में किस क्षमता में रहेंगे इसे लेकर हम अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है. आपने सोशल-मीडिया पर उनसे जुड़ी चीजें देखी होगी. वह सक्रिय हैं और अच्छी तरह से चल-दौड़ रहे हैं. आईपीएल शुरू होने में सिर्फ छह सप्ताह बचे हैं ऐसे में इस साल हमें उनसे विकेटकीपिंग करना मुश्किल होगा.’ 

इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेल सकते हैं पंत 
उन्होंने कहा, ‘हम बस यही उम्मीद कर सकते हैं कि वे खेलने के लिए उपलब्ध रहे. हो सकता है कि वे सभी मैच ना खेले लेकिन अगर वे 14 लीग मैचों में से 10 मैच भी खेलते हैं तो यह टीम के लिए बोनस की तरह होगा.’ बता दें कि ऋषभ पंत अगर विकेटकीपिंग में सक्षम नहीं रहे, तो उन्हें बल्लेबाज के रूप में मौका मिल सकता है या फिर उन्हें इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में भी शामिल किया जा सकता है. 

'पिछले 12-13 महीनों में की कड़ी मेहनत'
इस पर पोंटिंग ने कहा, ‘मैं गारंटी देता हूं कि अगर मैंने अभी उनसे खेलने के बारे में पूछा तो वे हां कहेंगे और विकेटकीपिंग करने के लिए भी तैयार हो जाएंगे. हालांकि, हम अभी इस मामले में और इंतजार करना चाहेंगे. वे कमाल के खिलाड़ी हैं और हमारे कप्तान हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में हमें उनकी कमी बहुत खली थी. अगर आप देखें, तो पिछले 12-13 महीनों में उन्होंने काफी मेहनत की है. वे खुद को बहुत भाग्यशाली भी समझते हैं.’ 

आखिरी पायदान पर रही थी दिल्ली कैपिटल्स 
इस दौरान पोंटिंग ने यह भी कहा कि अगर ऋषभ पंत कप्तानी के उपलब्ध नहीं रहते हैं, तो उनके बदले डेविड वार्नर को फिर से यह जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है. बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को ही दिल्ली कैपिटल की कप्तानी सौंपी गई थी. हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था और दिल्ली कैपिटल्स सबसे आखिरी पायदान पर रही थी. 

ये भी पढ़ेंः जसप्रीत बुमराह बने आईसीसी टेस्‍ट के नंबर-1 गेंदबाज, अश्विन की 11 महीने की बादशाहत खत्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़