WPL FINAL 2023: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा फाइनल मैच, जानें किसका पलड़ा होगा भारी

WPL FINAL 2023: महिला प्रीमियर का फाइनल मुकाबला रविवार 26 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में नजर आएगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह फाइनल मैच रात 7.30 बजे से शुरू होगा.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 25, 2023, 12:22 PM IST
  • फाइनल में सबसे पहले पहुंची है दिल्ली कैपिटल्स
  • छह मैचों में जीत तो दो में मिली है हार
WPL FINAL 2023: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा फाइनल मैच, जानें किसका पलड़ा होगा भारी

नई दिल्लीः WPL FINAL 2023: महिला प्रीमियर का फाइनल मुकाबला रविवार 26 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में नजर आएगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह फाइनल मैच रात 7.30 बजे से शुरू होगा. 

फाइनल में सबसे पहले पहुंची है दिल्ली कैपिटल्स
टूर्नामेंट के प्वाइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप पर होने की वजह से फाइनल में बहुत पहले ही पहुंच चुकी थी. वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम को फाइनल में क्वालिफाई करने के लिए एलिमिनेटर मैच खेलना पड़ा है. टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मैच मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया. इसमें मुंबई की टीम 72 रनों से विजयी रही. 

छह मैचों में जीत तो दो में मिली है हार
बता दें कि पूरे टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कुल 8 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्हें छह मैचों में जीत मिली है, तो दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 

वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम को भी टूर्नामेंट के कुल छह मैचों में जीत मिली है, जबकि दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन प्वॉइंट टेबल में बेहतर रन रेट होने की वजह से दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप पर रही. 

पूरे टूर्नामेंट में कुल दो बार हुआ सामना
22 दिनों तक चले इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें कुल दो बार आमने-सामने आई हैं. इनमें एक मैच के नतीजे मुंबई इंडियंस के पक्ष में तो दूसरे मैच के नतीजे दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में रहे हैं. ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है. आंकड़े स्पष्ट रूप से किसी भी एक खास टीम की तरफ इशारा नहीं करते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स स्क्वॉडः- जेमिमा रोड्रिग्स, मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, मारिजैन कप्प, टिट्स साधु, एलिस कैपसे, तारा नॉरिस, लॉरा हैरिस, जसिया अख्तर, मिन्नू मणि, तानिया भाटिया, पूनम यादव, जेस जोनासेन, स्नेहा दीप्ति , अरुंधति रेड्डी, अपर्णा मोंडल.

मुंबई इंडियंस स्क्वॉडः- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), प्रियंका बाला, यास्तिका भाटिया, नीलम बिष्ट, हीथर ग्राहम, धारा गुज्जर, सायका इशाक, जिंतिमनी कलिता, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, अमेलिया केर, हेली मैथ्यूज, नैट सिवर ब्रंट, च्लोए ट्रायॉन, पूजा वस्त्रकर, इस्सी वोंग, सोनम यादव.

ये भी पढ़ेंः सचिन नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी ने सबसे पहले वनडे में जड़ा था दोहरा शतक, मैदान के चारों ओर खेले थे शॉट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़