DC vs MI, WPL 2023: तो अंपायर की गलती से हारी दिल्ली कैपिटल्स! जानें किस बात को लेकर मचा है बवाल

DC vs MI, WPL 2023: मुंबई में खेले गये पहले महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला रविवार को ब्रॉबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला गया जहां पर हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने पहली बार मैग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2023, 10:26 AM IST
  • फुलटॉस गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स ने खोये 3 विकेट
  • क्या सच में नो बॉल पर आउट थी शैफाली
DC vs MI, WPL 2023: तो अंपायर की गलती से हारी दिल्ली कैपिटल्स! जानें किस बात को लेकर मचा है बवाल

DC vs MI, WPL 2023: मुंबई में खेले गये पहले महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला रविवार को ब्रॉबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला गया जहां पर हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने पहली बार मैग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

फुलटॉस गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स ने खोये 3 विकेट

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सिर्फ टॉस ही जीता जबकि मुंबई इंडियंस की टीम ने खेल के हर विभाग में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 रन का स्कोर खड़ा किया जिसमें से 9 विकेट उसने महज 79 रन के स्कोर पर खो दिये थे लेकिन राधा यादव और शिखा पांडे के बीच 10वें विकेट के लिये हुई 52 रनों की साझेदारी ने दिल्ली को वापसी करने का मौका दिया.

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम मुश्किलों में जरूर नजर आई लेकिन हरमनप्रीत कौर और नैट स्कीवर ब्रंट के बीच हुई साझेदारी ने मुंबई को जीत दिला दी. पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजी के लिये आसान नहीं थी लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने शुरुआती विकेट खराब शॉट पर गंवाये. इस दौरान उसने अपने टॉप 3 बैटर्स का विकेट फुलटॉस पर गंवाया.

शैफाली के विकेट पर शुरू हुआ विवाद

इस बीच सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया है जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की हार के पीछे अंपायर की गलती बताई जा रही है. दरअसल दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले ओवर में 2 ही रन बना पाई थी जिसके बाद शैफाली वर्मा ने दूसरे ओवर में गियर बदला. इसी वॉन्ग के ओवर की पहली गेंद को छक्का और दूसरी गेंद पर चौका हासिल करने के बाद शैफाली वर्मा ने तीसरी गेंद को एक बार फिर से हवा में खेला था लेकिन इस बार वो कैच आउट होकर वापस पवेलियन लौट गई.

थर्ड अंपायर ने नहीं बदला मैदानी अंपायर का फैसला

अंपायर ने इस गेंद को जरूर फुलटॉस करार दिया लेकिन कप्तान लैनिंग के साथ ही फैन्स भी इस फैसले से खुश नजर नहीं आए. मैदान अंपायर ने शैफाली को आउट करार दिया तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रिव्यू का इस्तेमाल कर नो बॉल चेक करने की मांग की. थर्ड अंपायर ने रिव्यू के मद्देनजर गेंद की हाईट, ट्रैजेक्टरी और शैफाली की पोजिशन को चेक किया और मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखते हुए शैफाली को आउट करार दिया.

क्या सच में नो बॉल पर आउट थी शैफाली

अंपायर के फैसला बरकरार रखने के चलते फैन्स काफी खफा नजर आए और सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस और अंपायरिंग के खिलाफ कमेंट करते नजर आए. उल्लेखनीय है कि जब शैफाली ने शॉट खेला तो उनका पैर थोड़ा मुड़ा हुआ था. नियमों के अनुसार किसी भी गेंद को हाइट की नो बॉल तब दी जाती है जब किसी बल्लेबाज का कद सीधा खड़े होने के बाद भी गेंद उसकी कमर से ऊपर जाती नजर आ रही हो. हालांकि फैन्स तो फैन्स हैं और अपनी पसंदीदा टीम के लिये कुछ भी चीज गलत हो जाती है तो उन्हें रास नहीं आता.

इसे भी पढ़ें- Nikhat Zareen: जब मैरी कॉम ने गुस्से से पूछा था कि कौन है निकहत जरीन, उतार-चढ़ाव से भरा रहा है वर्ल्ड चैम्पियन का सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़