DC vs MI, IPL 2023: खुद कप्तान ही बने दिल्ली की हार की वजह, जानें कैसे विलेन बने डेविड वॉर्नर

DC vs MI, IPL 2023: IPL 2023 का 16वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया. आखिरी गेंद तक चले इस मैच रोमाचक मैच में मुबंई इंडियंस की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की लेकिन यह मैच गेंदबाजों की बदौलत काफी हद तक दिल्ली के पक्ष में था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2023, 12:35 PM IST
  • कप्तान वॉर्नर के चलते हारी दिल्ली की टीम
  • आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की दूसरी सबसे खराब शुरुआत
DC vs MI, IPL 2023: खुद कप्तान ही बने दिल्ली की हार की वजह, जानें कैसे विलेन बने डेविड वॉर्नर

DC vs MI, IPL 2023: IPL 2023 का 16वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया. आखिरी गेंद तक चले इस मैच रोमाचक मैच में मुबंई इंडियंस की टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की लेकिन यह मैच गेंदबाजों की बदौलत काफी हद तक दिल्ली के पक्ष में था. दिल्ली कैपिटल्स के लिये यह इस सीजन की चौथी हार है जो कि उसके आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे खराब शुरुआत भी बन गई है.

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की दूसरी सबसे खराब शुरुआत

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की सबसे खराब शुरुआत 10 साल पहले साल 2013 में आई थी जिसमें उसे लगातार पहले 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि दिल्ली के लिये यह खराब शुरुआत टल भी सकती थी लेकिन खुद कप्तान डेविड वॉर्नर ही उसकी हार की वजह साबित हुए. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि मैच में उनकी ओर से दी गई परफॉर्मेंस कह रही है.

कप्तान वॉर्नर के चलते हारी दिल्ली की टीम

उल्लेखनीय है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 47 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 51 रनों की पारी खेली और सीजन का तीसरा अर्धशतक पूरा किया. भले ही डेविड वॉर्नर इस सीजन दिल्ली के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं लेकिन उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 114.83 का रहा है तो वहीं पर मुंबई के खिलाफ मैच में 108.51 का ही रहा.

धीमी बल्लेबाजी से बाकी खिलाड़ियों पर बना दबाव

वॉर्नर के बल्लेबाजी में धीमा खेलने की वजह से पहले मनीष पांडे (26) तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा कर वापस लौटे तो बाद में यही दबाव अक्षर पटेल को भी झेलना पड़ा. पटेल ने आईपीएल का पहला अर्धशतक लगाया लेकिन आखिरी दो ओवर्स में उस दबाव के चलते पारी को बढ़ा नहीं सके.

गेंदबाजों ने कराई दिल्ली की मैच में वापसी

वहीं जब मुंबई रनों का पीछा करने उतरी तो 12 ओवर्स के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने मैच में वापसी कराई और आखिरी के 5 ओवर्स में जब रोहित सेना को जीत के लिये 50 रन की दरकार थी तो मैच को रोमांचक बना दिया. मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिये 5 रन की दरकार थी लेकिन नॉर्खिया की शानदार गेंदबाजी के चलते समीकरण आखिरी गेंद पर 2 रन का आ गया था.

सुपरओवर तक जा सकता था मैच

दिल्ली की टीम इस मैच को शायद सुपरओवर तक ले जा सकती थी या फिर जीत भी हासिल कर लेती लेकिन कप्तान डेविड वॉर्नर की ओर से आखिरी गेंद पर किये गये खराब थ्रो ने मैच का नतीजा बदल दिया. 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिये 1  बॉल पर 2 रन चाहिए थे और नॉर्खिया के सामने टिम डेविड खेल रहे थे. टिम डेविट ने गेंद को डीप मिड ऑफ की दिशा में खेला जहां पर वॉर्नर फील्डिंग कर रहे थे और 2 रन के लिये दौड़ लगा दी.

आखिरी गेंद पर वॉर्नर के खराब थ्रो ने हराया मैच

वॉर्नर ने गेंद को पकड़ा और फ्लैट थ्रो मारने के चक्कर में गेंद को अभिषेक पोरेल से थोड़ा दूर फेंक दिया जिसके चलते पोरेल को विकेट से दूर जाकर गेंद को पकड़ना और फिर स्टंप्स पर मारना पड़ा. तब तक टिम डेविड क्रीज के पास पहुंच गये थे और बची हुई दूरी तय करने के लिये उन्होंने डाइव लगा दी. वॉर्नर के खराब थ्रो के चलते दिल्ली आखिरी गेंद पर जीत का मौका चूक गई. इस ओवर में मुकेश कुमार ने भी दूसरी ही गेंद पर टिम डेविड का कैच छोड़ा जिसने इस हार में अहम भूमिका निभाई.

इसे भी पढ़ें- DC vs MI, IPL 2023: हार के चौके से पस्त हुई दिल्ली, मुंबई के लिये फॉर्म में लौटे रोहित, जानें क्या रहे जीत के कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़