IPL 2023 की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को ट्रेड और रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2023 Retention Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियों को लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 12:28 PM IST
  • 15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट
  • जानें कितना बचा है पर्स में पैसा
IPL 2023 की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को ट्रेड और रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, देखें पूरी लिस्ट

IPL 2023 Retention Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को शुरू होने में भले ही अभी काफी लंबा समय बाकी है लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं. सभी टीमों की नजर फिलहाल आईपीएल 2023 के ट्रेडिंग विंडो पर है जिसमें कुछ खिलाड़ियों को बदलने पर उनकी नजर होगी. बीसीसीआई ने इसको लेकर सभी टीमों को 15 नवंबर तक का समय दिया है जिसके अंदर सभी फ्रैंचाइजियों को अपनी टीम के रिटेन और रिलीज किये गये खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंपना है. 

15 नवंबर से पहले सौंपनी है रिटेन लिस्ट

इतना ही नहीं सभी टीमों को इसी तारीख के अंदर अगर कोई ट्रेड दूसरी टीम के साथ करना है तो वो भी कर सकती है. आईपीएल टीमों के बीच ट्रेड का मतलब है कि वो किसी खिलाड़ी को दूसरी फ्रैंचाइजी के साथ पैसे या फिर खिलाड़ी या पैसे और खिलाड़ी के एवज में ट्रेड कर सकती हैं. ऐसा करने के लिये खिलाड़ी की रजामंदी जरूरी है.

जानें कितना बचा है पर्स में पैसा

ऐसे में आइये एक नजर उन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ट्रेड और रिलीज कर सकती है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली कैपिटल्स के पास फिलहाल 5.10 करोड़ रुपये का पर्स बाकी है, जो कि नीलामी से पहले इसे बढ़ाना भी चाहेगी.

रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट- शार्दुल ठाकुर, अश्विन हेब्बार, मनदीप सिंह, टिम सेफर्ट, केएस भरत, प्रवीण दुबे, मुस्तफिजुर रहमान.

ट्रेड किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट-  रिपल पटेल, केएस भरत, मनदीप सिंह, चेतन साकरिया, टिम सेफर्ट. 

आईपीएल 2022 के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम-

ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बर, कमलेश नागरकोटी, केएस भरत, सरफराज खान, मंदीप सिंह, सैयद खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश ढुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी एनगिडी, टिम सेफर्ट, विक्की ओसवाल.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने दिया बीसीसीआई को सुझाव, बताया कैसे भारत खत्म कर सकता है चोकर्स का तमगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़