अगले साल से टेस्ट मैचों में नजर नहीं आएगा ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज, संन्यास के दिए संकेत

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के चैंपियन बनने के साथ ही खत्म हो गया है. टी20 वर्ल्ड का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से चैंपियन बनने में कामयाब रही.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 03:06 PM IST
  • पहले दौर में ही बाहर हो गई ऑस्ट्रेलिया
  • साल 2011 में की थी करियर की शुरूआत
अगले साल से टेस्ट मैचों में नजर नहीं आएगा ऑस्ट्रेलिया का यह दिग्गज, संन्यास के दिए संकेत

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के चैंपियन बनने के साथ ही खत्म हो गया है. टी20 वर्ल्ड का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से चैंपियन बनने में कामयाब रही.

पहले दौर में ही बाहर हो गई ऑस्ट्रेलिया

टी20 वर्ल्ड कप के 8वें एडिशन में ऑस्ट्रलिया की टीम पहले चरण में बाहर हो गई, जिसके बाद टीम के एक खिलाड़ी ने चौकाने वाला खुलासा किया है. ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अगले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के संकेत दिए लेकिन वह सीमित ओवरों के प्रारूपों में खेलना जारी रख सकते हैं.

डेविड वॉर्नर ने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट संभवत: वह पहला प्रारूप होगा जिसे मैं छोड़ सकता हूं. संभवत: टेस्ट क्रिकेट में यह मेरे आखिरी 12 महीने हो सकते हैं. क्योंकि इसी तरह से चीजें आगे बढ़ पाएंगी.'

साल 2024 में खेला जाएगा अगला टी20 वर्ल्ड कप

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का अगला एडिशन 2024 में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप यह एडिशन वेस्टइंडीज और अमेरिका में संयुक्त रूप से खेला जाएगा. वहीं, अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसमें मेजबानी का दारोमदार भारत को सौंपा गया है.

साल 2011 में की थी करियर की शुरूआत

इस 36 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में की थी. तब से लेकर अब तक वे 96 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें 46.52 की औसत से वॉर्नर ने 24 शतक और 34 अर्धशतकों के साथ 7817 रन बनाए हैं. उन्होंने अब तक के अपने करियर में 138 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 44.60 के औसत से 5799 रन बनाए हैं. वहीं, डेविड ने अपने करियर के 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और इसमें वे 32.88 की औसत से 2894 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया का 2023 का टेस्ट क्रिकेट का कार्यक्रम काफी व्यस्त है, जिसमें भारत में फरवरी-मार्च में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और इंग्लैंड में 16 जून से 31 जुलाई के बीच होने वाली एशेज सीरीज भी शामिल है.

'सीमित ओवरों की क्रिकेट से नहीं लूंगा संन्यास'

हालांकि वॉर्नर ने स्पष्ट किया कि वे अभी टी20 मैचों और वनडे मैचों से संन्यास नहीं लेंगे. वे अभी इन दोनों प्रतियोगिताओं में खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा,‘लेकिन मुझे सीमित ओवरों की क्रिकेट काफी पसंद है. यह काफी शानदार है. मुझे टी20 क्रिकेट में खेलना पसंद है और मैं 2024 के विश्वकप में खेलना चाहता हूं.’ 

ये भी पढ़ेंः 'कुछ नहीं कर पाते अफरीदी, पहली पारी की इस गलती से तय थी पाक की हार', बोले भारतीय दिग्गज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़