संन्यास के बाद डेविड वार्नर का छलका दर्द, कहा- मैं चाहता हूं लोग मुझे...

वार्नर ने मैच समाप्त होने के बाद मेजबान प्रसारकों से कहा, "ये लोग अपनी पीठ के बल काम करते हैं. इंजन रूम, तीन बड़े तेज गेंदबाज और मिशेल मार्श. वे नेट्स और जिम में अथक परिश्रम करते हैं और पार्क में रहने का श्रेय उन्हें, फिजियो, स्टाफ को जाता है जो इसके पीछे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2024, 04:07 PM IST
  • जानिए क्या बोले डेविड वार्नर
  • ऐसा रहा है वार्नर का करियर
संन्यास के बाद डेविड वार्नर का छलका दर्द, कहा- मैं चाहता हूं लोग मुझे...

नई दिल्लीः सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 57 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान पर आठ विकेट से जीत दिलाने वाले अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अपने विदाई भाषण में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जो युवा बच्चे वहां आएंगे, उनके नक्शेकदम पर चल सकते हैं. हालांकि जब ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य से 11 रन पीछे था तब ऑफ स्पिनर साजिद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होने के बाद वार्नर गिर गए, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक आरामदायक जीत सुनिश्चित करने के लिए काफी कुछ किया, भीड़ से खड़े होकर तालियां बटोरीं और अपने टेस्ट करियर का अंत किया. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर 3-0 से सीरीज़ जीत हासिल की.

जानें क्या बोले डेविड वार्नर
वार्नर ने कहा कि "यह लगभग एक सपने के सच होने जैसा है. 3-0 से जीतें और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए 18 महीने से लेकर दो साल तक के शानदार समय का समापन करें. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीत के बाद, एशेज श्रृंखला ड्रा और फिर विश्व कप और फिर यहां आना और 3-0 से जीत हासिल करना एक उत्कृष्ट उपलब्धि है और मुझे यहां कई महान क्रिकेटरों के साथ होने पर गर्व है."

इस तरह किया शुक्रिया
वार्नर ने मैच समाप्त होने के बाद मेजबान प्रसारकों से कहा, "ये लोग अपनी पीठ के बल काम करते हैं. इंजन रूम, तीन बड़े तेज गेंदबाज और मिशेल मार्श. वे नेट्स और जिम में अथक परिश्रम करते हैं और पार्क में रहने का श्रेय उन्हें, फिजियो, स्टाफ को जाता है जो इसके पीछे हैं. उत्कृष्ट है. उन्हें देखो, वे अद्भुत हैं. और मुझे नेट्स में कभी भी उनका सामना नहीं करना पड़ता है. जो कि मैं वैसे भी नहीं करता हूं. इसलिए इससे मदद मिलती है. "

ऐसा रहा है टेस्ट करियर
वार्नर ने 44.59 के औसत और 70.19 के स्ट्राइक रेट के साथ 26 टेस्ट शतक और 37 अर्द्धशतक के साथ 8786 टेस्ट रन बनाए और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का खिताब भी जीता. "आज सुबह मैं स्थानीय कैफ़े में गया और वहां कॉफ़ी पी. एक या दो वाइन मैंने पैक की और कार में रख दी. मुझे शायद यह बात इतनी ज़ोर से नहीं बोलनी चाहिए, नहीं तो मैं मुश्किल में पड़ सकता हूं.'

ee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़