विराट कोहली को मिली सलाह, 'तीसरे नंबर के बजाय इस क्रम पर करें बैटिंग'

विराट कोहली के करियर को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर भविष्यवाणी कर चुके हैं. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी उन्हें सलाह दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2022, 11:32 PM IST
  • कोहली को नंबर 4 पर करनी चाहिए बैटिंग- कनेरिया
  • करीब डेढ़ महीने बाद मैदान पर होंगे कोहली
विराट कोहली को मिली सलाह, 'तीसरे नंबर के बजाय इस क्रम पर करें बैटिंग'

नई दिल्ली: भारत समेत 6 देशों के बीच खेले जाने वाले एशिया कप टूर्नामेंट में पूर्व कप्तान विराट कोहली भी नजर आएंगे. आगामी टी20 वर्ल्डकप से पहले इस टूर्नामेंट में विराट कोहली की अग्निपरीक्षा होगी. विराट कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और उनके लिए अब फॉर्म में वापसी करना बहुत जरूरी है. 

विराट कोहली के करियर को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर भविष्यवाणी कर चुके हैं. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी उन्हें सलाह दी है. दानिश ने पहले भी विराट कोहली की बल्लेबाजी पर चिंता व्यक्त की थी लेकिन अब उन्होंने सलाह दी है कि कोहली को तीसरे नंबर पर बैटिंग नहीं करनी चाहिए. 

विराट कोहली को नंबर 4 पर करनी चाहिए बैटिंग- कनेरिया

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल एशिया कप में ओपनिंग करेंगे लेकिन मैं सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर रखूंगा और उसके बाद कोहली को. विराट को सेटल होने और ध्यान से खेलने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. 

करीब डेढ़ महीने बाद मैदान पर होंगे कोहली

भारत को एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करनी है. केएल राहुल और विराट कोहली टीम इंडिया के बैटिंग क्रम की मजबूत कड़ी हैं. उन्हें मजबूत पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजों की चुनौतियों ने निपटना होगा. केएल राहुल 94 दिन और कोहली 41 दिन बाद कोई मैच खेलते नजर आएंगे. राहुल ने आखिरी मैच आईपीएल में खेला था. 

राहुल ने अपना पिछला मैच आईपीएल में बतौर कप्तान लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए इसी साल 25 मई को खेला था. इसमें राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 79 रनों की पारी खेली थी. विराट कोहली पिछले पांच महीने से कोई इंटरनेशनल अर्धशतक और ढाई साल से कोई शतक भी नहीं लगा सके हैं. वह लगातार रन बनाने के लिए जूझते नजर आ रहे हैं जबकि केएल राहुल ने हाल ही में जर्मनी में अपनी ग्रोइन की सर्जरी कराई थी. उन्हें अपनी फिटनेस के साथ साथ फॉर्म भी साबित करनी होगी. 

ये भी पढ़ें- खिलाड़ियों को बार बार क्यों दिया जा रहा है आराम, रोहित शर्मा ने किया वजह का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़