VIVO PKL 9: लगातार चौथी जीत के साथ दिल्ली की दबंगई जारी, टाइटंस को 20 अंक से हराया

पहला हाफ पूरी तरह दिल्ली के नाम रहा. दिल्ली के रेडरों ने 14 अंक जुटाए जबकि डिफेंस ने 8 अंक लिए. दूसरी ओर, टाइटंस का रेड विभाग सिर्फ 9 अंक ले सका जबकि डिफेंस तो एक अंक ही जुटा सका. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2022, 11:18 AM IST
  • सुपर टैकल की स्थिति में नवीन गए डू ओर डाई रेड पर
  • पहला हाफ पूरी तरह से दिल्ली के नाम रहा
VIVO PKL 9: लगातार चौथी जीत के साथ दिल्ली की दबंगई जारी, टाइटंस को 20 अंक से हराया

नई दिल्ली: VIVO PKL 9: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली की दबंगई जारी है. श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में शनिवार को दिल्ली ने सीजन के 19वें और अपने चौथे मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 46-26 के अंतर से हराकर टेबल टॉपर का ताज फिर से हासिल कर लिया था, जिसे जयपुर पिंक पैंथर्स ने गुजरात जाएंट्स को हराकर अपने सिर किया था. 

दोनों टीमों के बीच खेला गया चौथा मुकाबला  

दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला था. दिल्ली ने अब तक खेले गए सभी मैच जीते हैं, जबकि टाइटंस को चार में से एक में जीत मिली है. वहीं तीन में हार मिली है. नवीन कुमार (12 अंक) लगातार चौथे सुपर-10 के साथ एक बार फिर दिल्ली की जीत के हीरो रहे. मंजीत ने भी 9 अंक लिए जबकि डिफेंस ने 14 अंक जुटाए. टाइटंस की ओर से विनय ने प्रभावित करते हुए 10 अंक लिए. सिद्धार्थ देसाई को 6 अंक मिले लेकिन दिग्गजों से भरी डिफेंस ने निराश किया क्योंकि वे सिर्फ तीन अंक ही ले सके.  

पहला हाफ पूरी तरह से दिल्ली के नाम रहा  

पहला हाफ पूरी तरह दिल्ली के नाम रहा. दिल्ली के रेडरों ने 14 अंक जुटाए जबकि डिफेंस ने 8 अंक लिए. दूसरी ओर, टाइटंस का रेड विभाग सिर्फ 9 अंक ले सका जबकि डिफेंस तो एक अंक ही जुटा सका.  

बहरहाल, राइट कार्नर कृष्ण ढुल ने दो शानदार टैकल्स के साथ दिल्ली को दो मिनट में ही 4-0 से आगे कर दिया था और फिर नवीन तथा मंजीत ने लगातार अंक लेते हुए टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया, फिर दिल्ली के डिफेंस ने टाइटंस को ऑल आउट कर 11-2 की लीड ले ली. दिल्ली ने जल्द ही अपनी लीड 15-3 कर ली लेकिन मोनू की अगली पेचीदा रेड पर टाइटंस को तीन अंक मिले. इस रेड ने उसे कमबैक की उम्मीद दी. स्कोर 15-5 था. 7-17 के स्कोर पर टाइटंस के डिफेंस ने पहली कामयाबी हासिल की. दिल्ली की टीम अब सुपर टैकल की स्थिति में थी लेकिन नवीन ने इस स्थिति को टाल दिया. 

सुपर टैकल की स्थिति में नवीन गए डू ओर डाई रेड पर  

दिल्ली ने इसके बाद लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 23-9 कर दिया. अब सुपर टैकल की स्थिति में नवीन डू ओर डाई रेड पर गए और अंक लेकर लौटे. पहला हाफ 24-10 से दिल्ली के हक में रहा.

ब्रेक के बाद डू ओर डाई रेड पर नए खिलाड़ी मोहसिन ने दो अंक लिए. फिर मंजीत डू ओर डाई रेड पर गए और सुपर रेड के साथ लौटे. फिर दिल्ली ने टाइटंस को ऑल आउट कर 30-12 की लीड ले ली. इसके बाद दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले. इस बीच नवीन ने अपना लगातार चौथा सुपर-10 पूरा किया. उनके 50 अंक भी पूरे हुए. 10 मिनट बचे थे और स्कोर 37-17 से दिल्ली के पक्ष में था.  

अगले डेढ़ मिनट में दिल्ली को तीन जबकि टाइटंस को एक अंक मिला. इसी बीच, देसाई ने विशाल और ढुल को बाहर कर दो अंक लिया लेकिन दिल्ली के डिफेंस ने देसाई को बाहर कर इसका हिसाब बराबर किया. पांच मिनट बचे थे और दिल्ली को 43-21 की लीड मिल चुकी थी, और उसकी जीत लगभग तय नजर आ रही थी क्योंकि सहायक कोच मंजीत छिल्लर ने देसाई को छोड़ बाकी सभी सीनियरों को बाहर कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः बंगाल की लगातार तीसरी जीत, तीन बार के चैंपियन पटना को 28 अंक से हराया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़