CSK vs DC: करो या मरो के मैच में चेन्नई से भिड़ेगी दिल्ली, प्लेऑफ की रेस के लिए जीत जरूरी

CSK vs DC, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के आगाज के दौरान लगातार 5 मैच हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने दूसरे पड़ाव में जबरदस्त वापसी करते हुए 5 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है और प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए उसे अपना हर लीग मैच जीतना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 02:06 PM IST
  • अगर प्लेऑफ में है पहुंचना तो जीत जरूरी
  • मुंबई को हराकर सीएसके करेगा जीत की राह पर वापसी
CSK vs DC: करो या मरो के मैच में चेन्नई से भिड़ेगी दिल्ली, प्लेऑफ की रेस के लिए जीत जरूरी

CSK vs DC, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के आगाज के दौरान लगातार 5 मैच हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने दूसरे पड़ाव में जबरदस्त वापसी करते हुए 5 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है और प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए उसे अपना हर लीग मैच जीतना होगा. इसी फेहरिस्त में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना अगला मुकाबला खेलने के लिए चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगी.

प्लेऑफ के लिए जीत जरूरी

जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम बुधवार को खेले जाने वाले मैच में एक और जीत के साथ अपनी स्थिति को पुख्ता करना चाहेगी तो वहीं पर 2 हार और एक ड्रॉ के बाद सीएसके की टीम ने पिछले मैच में ही मुंबई इंडियंस को हराकर जीत की राह पर वापसी की है, टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में जूझती नजर आई दिल्ली को हराकर वह दो अंक और लेना चाहेगी.

मुंबई को हराकर सीएसके करेगा जीत की राह पर वापसी

चेन्नई ने शनिवार को खेले गये कम स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया जिसमें उसके गेंदबाजों खासकर महीश पथिराना की भूमिका अहम रही. चेन्नई ने रूतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे और शिवम दुबे की पारियों के दम पर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया. चेन्नई के लिये टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कॉन्वे (457 रन), गायकवाड़ (292 रन), शिवम दुबे (290 रन) और अजिंक्य रहाणे (245 रन) ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मध्यक्रम नाकाम ही रहा है.

फ्लॉप रहा है सीएसके का मिडिल ऑर्डर

अंबाती रायुडू 11 मैचों में 95 रन ही बना सके हैं जबकि रविंद्र जडेजा ने 11 मैचों में 92 रन बनाये हैं . कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संक्षिप्त आक्रामक पारियां खेली हैं लेकिन वह बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे आते हैं. टीम दुआ कर रही होगी कि टॉप क्रम फॉर्म में बना रहे और अहम मैचों में मध्यक्रम तक जाने की नौबत ही नहीं आये. गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने 19 विकेट जरूर लिये हैं लेकिन उनका इकॉनामी रेट दस से अधिक का रहा है जिससे चेन्नई को कई बार नुकसान हुआ है.

जडेजा-पथिराना ने गेंदबाजी में किया है कमाल

जडेजा बल्ले से भले ही नहीं चल सके हों लेकिन गेंदबाजी में कामयाब रहे हैं. वहीं पथिराना अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे . दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं लेकिन फिल साल्ट एक मैच विनर के तौर पर उभरे हैं. कप्तान डेविड वॉर्नर चिर परिचित फॉर्म में नहीं हैं जबकि मिशेल मार्श और रोवमैन पावेल भी कुछ खास नहीं कर सके हैं.

आसान नहीं चेन्नई को चेपॉक पर हराना

दिल्ली ने पिछले पांच में से चार मैच जीतकर उम्मीदें बनाये रखी हैं . उन्हें हर मैच जीतना होगा और चेन्नई को उसके गढ चेपॉक पर हराना आसान नहीं है . इसके लिये दिल्ली के बल्लेबाजों को चेन्नई के स्पिन आक्रमण के खिलाफ पूरे होमवर्क के साथ उतरना होगा. वहीं गेंदबाजों को कॉन्वे और गायकवाड़ को सस्ते में पवेलियन भेजने के तरीके तलाशने होंगे . दिल्ली की गेंदबाजी का दारोमदार ईशांत शर्मा, एनरिक नॉर्खिया, मार्श, स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल पर रहेगा.

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:  डेवॉन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, अंबति रायडू, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, महीष तीक्ष्णा, महेश पथिराना, तुषार देशपांडे, दीपक चाहर.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: फिलिप सॉल्ट, डेविड वार्नर, राइली रूसो, मिशेल मार्श, अक्षर पटेल, मनीष पांडे, अमन हाकिम खान, कुलदीप यादव, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मुकेश चौधरी.

इसे भी पढ़ें- CSK vs DC, Dream11: चेन्नई-दिल्ली के मैच में ऐसे बदलें किस्मत, इन प्लेयर्स पर दांव लगा जीत सकते हैं करोड़ों

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़