एमएस धोनी की फिटनेस को लेकर CSK के कोच ने किया बड़ा खुलासा

 चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिट हैं लेकिन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एक और सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 22, 2023, 05:23 PM IST
  • धोनी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
  • सीएसके दमदार अंदाज में खेल रही
एमएस धोनी की फिटनेस को लेकर CSK के कोच ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिट हैं लेकिन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एक और सप्ताह तक नहीं खेल पाएंगे. स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई की तरफ से पहले दो मैच खेले थे लेकिन इसके बाद वह पांव की चोट के कारण अगले चार मैचों में नहीं खेल पाए.

जानिए क्या बोले सीएसके के कोच
फ्लेमिंग ने चेन्नई की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट से जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ बेन स्टोक्स चोटिल हो गए हैं और वह अभी एक सप्ताह तक बाहर रहेंगे. उनकी चोट गंभीर नहीं है और वह वापसी के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा है.’’ फ्लेमिंग ने कहा कि धोनी अपनी चोट से अच्छी तरह से निपट रहे हैं और उनको लेकर किसी तरह की चिंता नहीं है. 

धोनी की फिटनेस को लेकर किया खुलासा
उन्होंने कहा,‘‘ धोनी पूरी तरह ठीक है. वह अपनी चोट से अच्छी तरह से निपट रहे हैं. वह खेलने के लिए उपलब्ध हैं. उन्होंने हमेशा टीम को सर्वोपरि रखा है. अगर उनको लगता है कि वह चोट के कारण योगदान नहीं दे पाएंगे तो वह खुद ही बाहर हो जाएंगे. उनको लेकर किसी तरह की चिंता नहीं है.’’ फ्लेमिंग ने इसके साथ ही कहा कि धोनी विकेट के पीछे जिस तरह की भूमिका निभाते हैं उसके लिए उन्हें उतना श्रेय नहीं मिलता जितना मिलना चाहिए. 

उन्होंने कहा,‘‘ उनके पास नैसर्गिक प्रतिभा है और वह विकेट के पीछे जो भूमिका निभाते हैं उसके लिए उन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिलता है.’’ इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच ब्रायन लारा ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को बीच के ओवरों में अपने शॉट चयन पर ध्यान देना होगा. 

लारा ने कहा,‘‘ हमने मैच के बीच में इस पर चर्चा की थी. विकेट थोड़ा धीमा था और स्पिन ले रहा था और इस पर बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल था. बीच के इन ओवरों में शॉट का चयन भिन्न हो सकता था लेकिन हमें अब इससे आगे बढ़ना होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़