WTC final, IPL में भी बुमराह की वापसी हुई मुश्किल, जसप्रीत की ताजा हेल्थ अपडेट ने सभी को डराया

Jasprit Bumrah Health Update: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट का शिकार होकर मैदान से बाहर ही चल रहे हैं. पिछले साल जब वो इंग्लैंड दौरे पर थे तो उन्होंने पहली बार पीठ में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद वो एशिया कप नहीं खेल सके थे और जब टी20 विश्वकप से पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जल्दबाजी में खिलाया गया तो ये चोट स्ट्रेस फ्रैक्चर में तब्दील हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 07:50 AM IST
  • बुमराह का आईपीएल से बाहर होना तय
  • WTC फाइनल में भी खेलना हुआ मुश्किल
WTC final, IPL में भी बुमराह की वापसी हुई मुश्किल, जसप्रीत की ताजा हेल्थ अपडेट ने सभी को डराया

Jasprit Bumrah Health Update: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट का शिकार होकर मैदान से बाहर ही चल रहे हैं. पिछले साल जब वो इंग्लैंड दौरे पर थे तो उन्होंने पहली बार पीठ में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद वो एशिया कप नहीं खेल सके थे और जब टी20 विश्वकप से पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जल्दबाजी में खिलाया गया तो ये चोट स्ट्रेस फ्रैक्चर में तब्दील हो गई. स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते जसप्रीत बुमराह लगातार मैदान से दूर चल रहे हैं और अब तक कई अहम सीरीज और टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन सके हैं.

बुमराह का आईपीएल से बाहर होना तय

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद माना जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह फिट होकर आईपीएल के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिये वापसी करेंगे और जब जून में भारत ओवल में फाइनल खेलने पहुंचेगा तो वहां पर वो देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे. हालांकि अब जो खबरें आ रही हैं वो फैन्स को सिर्फ निराश ही नहीं बल्कि डराने वाली हैं.

जसप्रीत बुमराह की चोट को शुरुआत में जितना गंभीर माना जा रहा था असल में ये उससे भी ज्यादा गंभीर है और उन्हें वापसी करने में अभी ज्यादा वक्त लग सकता है. जिस तरह से बुमराह की मौजूदा फिटनेस है उसे देखते हुए इस तेज गेंदबाज का इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में नहीं खेल पाना लगभग तय माना जा रहा है. इतना ही नहीं जून में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी बुमराह की वापसी फिलहाल तो नामुमकिन ही लग रही है.

WTC फाइनल में भी खेलना हुआ मुश्किल

उल्लेखनीय है कि आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होना है जो कि 2 महीनों तक खेला जाएगा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 9 जून से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सूत्रों ने आईपीएल फ्रैंचाइजी मुंबई को बुमराह की स्थिति से अवगत करा दिया है और साफ कहा है कि ये खिलाड़ी अभी खेल पाने में सहज महसूस नहीं कर रहा है और अभी उन्हें वापसी करने में थोड़ा वक्त लगेगा.

अभी फिट होने में लग सकते हैं 4-5 महीने

सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई हर हाल में इस भारतीय पेसर को अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वनडे विश्वकप के लिये फिट करना चाहता है, फिर चाहे वो एशिया कप तक फिट न हो सकें. गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने अपना आखिरी टी20 मैच 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार एनसीए अधिकारियों ने हाल ही में बुमराह का फिटनेस टेस्ट किया था जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिये अनफिट करार दिया गया.

हालांकि ताजा जानकारी के अनुसार चीजें वैसी नहीं हो पाई हैं जैसा कि प्लान किया गया था और एनसीए इस बार उनको लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता था. पहले सोचा जा रहा था कि बुमराह आईपीएल में हिस्सा कर सकते हैं लेकिन अब बीसीसीआई मैनेजमेंट, एनसीए और भारतीय टीम मिलकर उनकी वापसी का प्लान तैयार कर रही है.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: एशेज से पहले हो डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर पर फैसला, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की सेलेक्टर्स से मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़