Border Gavaskar Trophy: भारत के खिलाफ ये होगी सबसे बड़ी चुनौती, ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच ने दिया बयान

Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना है कि आगामी बोर्डर-गावस्कर ट्राफी के चार टेस्ट मैचों में उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारतीय स्पिनरों से निबटना होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी नौ फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में लगी है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2023, 09:15 PM IST
  • मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को इस चीज के लिए आगाह
  • मैकडोनाल्ड ने बताया, 'भारत के खिलाफ क्या होगी सफलता की कुंजी'
Border Gavaskar Trophy: भारत के खिलाफ ये होगी सबसे बड़ी चुनौती, ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच ने दिया बयान

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना है कि आगामी बोर्डर-गावस्कर ट्राफी के चार टेस्ट मैचों में उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारतीय स्पिनरों से निबटना होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी नौ फरवरी से नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में लगी है. 

मैकडोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को इस चीज के लिए आगाह

मैकडोनाल्ड ने इससे पहले अपने बल्लेबाजों को आगाह करते हुए कहा कि उन्हें ‘स्लाइड स्पिन’ से निबटने के लिए अपने खुद के तरीके ढूंढने होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच खेलने के बजाय खुद ही अभ्यास करने को प्राथमिकता दी है. 

मैकडोनाल्ड ने बुधवार को टीम के बेंगलुरू रवाना होने से पहले कहा, ‘‘मेरा मानना है की नई गेंद अधिक स्लाइड होती है. हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह ‘स्लाइड स्पिन’ है. पूरी संभावना है कि हमारे सलामी बल्लेबाजों को शुरू में स्पिन गेंदबाजों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए अभ्यास के दौरान इस पर विशेष गौर किया जा रहा है तथा बल्लेबाजी कोच डिवा (माइकल डि वेंटो) इसमें अहम भूमिका निभा रहे हैं.’’ 

मैकडोनाल्ड ने बताया, 'भारत के खिलाफ क्या होगी सफलता की कुंजी'

मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘‘सफलता की कुंजी इस तरह की गेंदबाजी को खेलने के लिए स्पष्टता होना है. यह व्यक्तिगत और परिस्थितियों पर निर्भर करेगी.’’ ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी यहां अलूर में अभ्यास कर रही है. मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘‘हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि बल्लेबाजों की अपने तरीके को लेकर स्पष्ट राय हो. आपको वैसी ही परिस्थितियां नहीं मिलेंगी जैसी मैच में होती हैं और किसी क्रिकेट दौरे से इस तरह की जटिलताएं जुड़ी होती हैं.’’ 

यह भी पढ़िए: IND vs NZ 3rd T20I: टी-20 इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत, 168 रनों से दी न्यूजीलैंड को मात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़