IND vs AUS: शुभमन गिल या केएल राहुल, किसे मिलेगी टीम में जगह? रवि शास्त्री ने खत्म की उलझन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने BCCI को एक सुझाव दिया है. BCCI को उनका सुझाव यह है कि  तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. उन्हें टीम में अब मौका दिया जाना चाहिए, भले ही वे अच्छा प्रदर्शन करें या ना करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2023, 04:16 PM IST
  • सीरीज में 2-0 की बढ़ते से आगे है भारत
  • सलामी बल्लेबाजी पर तेज है चर्चा
IND vs AUS: शुभमन गिल या केएल राहुल, किसे मिलेगी टीम में जगह? रवि शास्त्री ने खत्म की उलझन

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने BCCI को एक सुझाव दिया है. BCCI को उनका सुझाव यह है कि  तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. उन्हें टीम में अब मौका दिया जाना चाहिए, भले ही वे अच्छा प्रदर्शन करें या ना करें. 

'मेरिट के आधार पर शुभमन हैं जगह पाने के हकदार'
रवि शास्त्री ने कहा, 'शुभमन गिल चाहें रन बनाएं या ना बनाएं, फॉर्म में हो या ना हों. वे मेरिट के आधार पर टीम में जगह पाने के हकदार हैं. जब आपके पास इस तरह का खिलाड़ी हो जो इतना शानदार प्रदर्शन करके आ रहा हो तो फिर टीम में कई सारे प्लेयर सोच रहे होंगे कि इसे मौका क्यों नहीं मिल रहा है. ईमानदारी से कहूं तो ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ी जरूर ये सोच रहे होंगे. मैं इस ड्रेसिंग रूम को अच्छी तरह से जानता हूं और खिलाड़ियों को पता है कि गिल कितने बेहतरीन प्लेयर हैं. इसलिए मेरी राय यही है कि उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए.' 

सीरीज में 2-0 की बढ़ते से आगे है भारत 
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. इन मैचों में जीत दर्ज कर भारत 2-0 की बढ़त से आगे है. वहीं, तीसरा मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. 

सलामी बल्लेबाजी पर तेज है चर्चा
इस बीच सबसे तेज चर्चा टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाजी को लेकर बनी हुई है कि रोहित शर्मा के साथ दूसरी छोर पर बल्लेबाजी कौन करेगा. सीरीज के शुरुआती दो मैचों में केएल राहुल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. वे इस दौरान टीम के लिए कुछ खास करते नहीं दिखे हैं. 

लय हासिल करने में नाकाम रहे हैं केएल राहुल
केएल राहुल सीरीज के पहले भी फ्लॉप थे और उन्हें सीरीज में मौका दिया गया, लेकिन वे अपना लय हासिल करने में फेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह पर टीम में शुभमन गिल को शामिल करनी की मांग लगातार उठती रही है.  

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS, 3rd Test: इंदौर टेस्ट से पहले फिर मचा पिच को लेकर बवाल, जानें क्यों मिट्टी के रंग पर हो रहा है विवाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़