BGT 2023: इंदौर टेस्ट कवर करने आये पत्रकार की मौत, संदिग्ध हालत में मिली होटल में लाश

BGT 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को कवर करने आये अंग्रेजी के एक दैनिक अखबार के वरिष्ठ खेल पत्रकार की इंदौर के एक होटल में मौत हो गई और चिकित्सकों को पहली नजर में लगता है कि उन्होंने दिल के दौरे से दम तोड़ा.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 7, 2023, 12:35 PM IST
  • बेसुध हालत में मिले थे द हिंदू के सीनियर पत्रकार
  • रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी मौत की वजह
BGT 2023: इंदौर टेस्ट कवर करने आये पत्रकार की मौत, संदिग्ध हालत में मिली होटल में लाश

BGT 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत में कवर करने आये एक पत्रकार की मौत हो गई है. इंग्लिश के एक डेली अखबार के सीनियर पत्रकार की लाश को इंदौर के एक होटल में संदिग्ध हालत में बरामद किया गया. डॉक्टर्स की ओर से फिलहाल पोस्टमार्टम नहीं हो सका है जिसके चलते मौत की सही वजह का पता नहीं चल पाया है लेकिन पहली नजर में देखने पर यह हार्ट अटैक का मामला नजर आता है.

बेसुध हालत में मिले थे द हिंदू के सीनियर पत्रकार

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बात की पुष्टिकरते हुए यह जानकारी दी. एमपीसीए के अधिकारी ने बताया कि "द हिंदू" के वरिष्ठ उप संपादक (खेल) एस. दिनाकर (57) विजय नगर के एक होटल के कमरे में ठहरे हुए थे जहां पर सोमवार को उन्हें बेसुध हालत में पाया गया. जब उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया तो वहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी मौत की वजह

अधिकारी के मुताबिक चिकित्सकों को पहली नजर में लगता है कि दिनाकर की मौत दिल के दौरे से हुई. वहीं पर पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सम्पत उपाध्याय ने कहा कि वह वरिष्ठ खेल पत्रकार की मौत की पूरी जानकारी लेने के बाद ही इस मामले में कोई बयान दे सकेंगे. इस बीच, दिनाकर के एक सहकर्मी ने बताया कि दिनाकर ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी स्पर्धा के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की रिपोर्टिंग की थी और नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे तथा अंतिम टेस्ट के लिए वह अहमदाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे.

अहमदाबाद रवाना होने वाले थे दिनाकर

सहकर्मी ने बताया कि दिनाकर को मंगलवार सुबह की उड़ान से इंदौर से अहमदाबाद के लिए रवाना होना था. उन्होंने बताया कि दिनाकर के शोकसंतप्त परिवार में उनके बुजुर्ग पिता हैं. क्रिकेट के कवरेज के लिए दुनिया भर में घूम चुके दिनाकर अपनी मौत से पहले इसी खेल के बारे में लिख रहे थे. इंदौर के होल्कर कालीन क्रिकेट की विरासत पर केंद्रित उनका अंतिम आलेख उनके निधन की खबर के साथ उनके मीडिया संस्थान ने मंगलवार को प्रकाशित किया.

बीसीसीआई के पूर्व सचिव ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व सचिव संजय जगदाले ने दिनाकर को श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि इंदौर के पूर्व होल्कर शासकों की क्रिकेट टीम के खेल के आक्रामक अंदाज के बारे में दिनाकर ने सोमवार को ही मुझसे बात की थी. जगदाले ने बताया कि दिनाकर उनके इंटरव्यू के लिए उनसे मिलने आने वाले थे, लेकिन उन्होंने बाद में तय किया कि वह फोन पर ही उनसे बात करेंगे.

इसे भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका को मिला नया कप्तान, जानें किसे सौंपी गई यह जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़