IND vs BAN: बांग्लादेश को बड़ा झटका, धुरंधर गेंदबाज चोट की वजह से बाहर

भारत-बांग्लादेश इस सीरीज के दो वनडे मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में जबकि तीसरा मैच चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2022, 05:57 PM IST
  • तस्किन अहमद पहले वनडे से बाहर
  • भारत के बांग्लादेश दौरे का पूरा शेड्यूल
IND vs BAN: बांग्लादेश को बड़ा झटका, धुरंधर गेंदबाज चोट की वजह से बाहर

नई दिल्ली: बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ तास्किन अहमद पीठ का दर्द उभरने के कारण मीरपुर में भारत के खिलाफ चार दिसंबर को होने वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से बाहर हो गए हैं. चयन समिति के अध्यक्ष मिनहाजुल अबेदीन ने यह जानकारी दी. 

तस्किन अहमद पहले वनडे से बाहर

मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल ने गुरुवार को कहा, ‘‘तास्किन पहले मैच से बाहर हो गया है क्योंकि उसकी पीठ का दर्द फिर उभर आया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम उसकी प्रगति पर नजर रख रहे हैं जिसके बाद आगे उसके प्रतिनिधित्व पर फैसला किया जाएगा.’’ 

कप्तान तमीम इकबाल भी चोटिल

अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को 30 नवंबर को मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में अभ्यास मैच के दौरान ग्रोइन में चोट लगी है. मिनहाजुल ने कहा, ‘‘हमें तमीम के स्कैन की रिपोर्ट का इंतजार है. उसकी ग्रोइन में चोट है और डॉक्टर ने उसे स्कैन कराने को कहा है जिसके बाद उसकी उपलब्धता को लेकर फैसला किया जाएगा.’’ 

भारत के बांग्लादेश दौरे का पूरा शेड्यूल

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा. जबकि सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं, इस सीरीज का आखिरी मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. 

भारत-बांग्लादेश इस सीरीज के दो वनडे मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में जबकि तीसरा मैच चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएंगे. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर के बीच चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 22-26 दिसंबर के बीच ढाका में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- कौन बनेगा भारत का नया चीफ सेलेक्टर और कौन होंगे बाकी चयनकर्ता? इन 3 क्रिकेटरों पर इंटरव्यू लेने का जिम्मा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़