Chetan Sharma Resigns: BCCI ने नहीं मांगा था चेतन शर्मा का इस्तीफा, जानें कौन होगा अगला चेयरमैन

Chetan Sharma Resigns: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इस स्टिंग ऑपरेशन में शर्मा ने कुछ गोपनीय सूचनाओं का खुलासा किया था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है. उन्हें इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2023, 02:58 PM IST
  • शिवसुंदर दास बने टीम के नये चीफ सेलेक्टर
  • एक बार फिर से टीम में हो गये हैं 4 सेलेक्टर्स
Chetan Sharma Resigns: BCCI ने नहीं मांगा था चेतन शर्मा का इस्तीफा, जानें कौन होगा अगला चेयरमैन

Chetan Sharma Resigns: भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन में बड़े खुलासे करने वाले मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. रिपोर्ट के अनुसार चेतन शर्मा ने गुरुवार को ही अपना इस्तीफा बीसीसीआई सचिव जय शाह को भेजा था जिसे मंजूरी दी जा चुकी है. इस बीच बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ किया है कि चेतन शर्मा के मुद्दे पर बीसीसीआई सचिव जय शाह जल्द ही बात करेंगे जिसके बाद बोर्ड अपना पक्ष जारी करेगा.

शिवसुंदर दास बने टीम के नये चीफ सेलेक्टर

चेतन शर्मा के मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफा देने के बाद अब इस पद को लिये बोर्ड ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज शिवसुंदर दास को भारतीय चयन समिति का अंतरिम मुख्य चयनकर्ता बना दिया है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि बीसीसीआई ने चेतन शर्मा को अपने पद से इस्तीफा देने के लिय मजबूर नहीं किया है बल्कि यह उनका खुद का निर्णय है.

वहीं पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के आखिरी 2 मैच के लिये होने वाली चयन समिति की बैठक अपने तय समयानुसार होगी.

तय समय पर होगी टीम सेलेक्शन की मीटिंग

मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कहा,’ जी नहीं, उन्हें (चेतन शर्मा) को अपने पद से इस्तीफा देने के लिये मजबूर नहीं किया गया था. हम मामले की जांच के लिये एक आंतरिक समिति का गठन कर रहे थे लेकिन चेतन ने पिछली रात ही अपना इस्तीफा भेज दिया था. जाहिर सी बात है यह एक शर्मसार करने वाली स्थिति है लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा. चयन समिति के अगले चेयरमैन के रूप में शिव सुंदर दास का नाम सबसे आगे है और जब तक अगले चीफ सेलेक्टर का चयन नहीं हो जाता तब तक वही चयन समिति की कमान संभालेंगे.’

गौरतलब है कि बीसीसीआई की चयन समिति में फिलहाल शिवसुंदर दास (23 टेस्ट, 4 वनडे और 3 टी20), सुब्रतो बनर्जी (1 टेस्ट, 6 वनडे, 59 फर्स्ट क्लास), सलिल अंकोला (1 टेस्ट, 20 वनडे और 54 फर्स्ट क्लास) और श्रीधरन शरथ (139 फर्स्ट क्लास और 116 लिस्ट ए) शामिल हैं.

एक बार फिर से टीम में हो गये हैं 4 सेलेक्टर्स

इस बीच बड़ा सवाल यह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिये टीम का ऐलान करने के लिये जो चयन समिति की बैठक होने वाली थी उसका क्या होगा. इसके जवाब में बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने बताया कि यह बैठक अपने तय समय पर होगी जिसे शिव सुंदर दास के नेतृत्व में किया जाएगा. इस दौरान बीसीसीआई 5वें चयनकर्ता के लिये विज्ञापन जारी करेगी.

आपको बता दें कि चयन समिति की बैठक का आयोजन रणजी ट्रॉफी के फाइनल के बाद किया जाना है. चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद से भारतीय चयन समिति में एक बार फिर से सिर्फ 4 ही सदस्य रह गये है. बीसीसीआई ने पिछले महीने ही लगभग एक साल के अंतराल के बाद 4 सदस्यीय चयन समिति को पूरा कर पांच सदस्यीय किया था.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,’ चेतन का इस्तीफा कल ही आया था. हम आगे के एक्शन के लिये इसी दौरान प्लान करेंगे. 4 ही चयनकर्ताओं के साथ सेलेक्शन मीटिंग अपने तय समय पर होगी. वहीं रिप्लेसमेंट की बात करें तो हम इसको लेकर सीएसी से आवेदन मंगाने की प्रक्रिया शुरू करेंगे.’

इसे भी पढ़ें-Chetan Sharma resigns: चेतन शर्मा के लिये BCCI में हुआ गेमओवर, मुख्य चयनकर्ता के पद से देना पड़ा इस्तीफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़