BCCI की सालाना बैठक में होगा बड़ा फैसला, सेक्सुअल एसॉल्ट को लेकर पास होगा बड़ा नियम

BCCI Annual Meeting: भारतीय क्रिकेट बोर्ड अहमदाबाद में 27 मई को होने वाली आमसभा की विशेष बैठक (एसजीएम) में यौन उत्पीड़न रोकथान (पीओएसएच) संबंधी नयी नीति को मंजूरी देगा. इसके साथ ही अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों की देखरेख के लिये कार्यसमूह का गठन भी किया जायेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2023, 11:25 AM IST
  • राहुल जौहरी मामले के बाद बीसीसीआई ने उठाया ये कदम
  • विश्वकप होस्ट करने वाले स्टेडियम के लिए तय होगी राशि
BCCI की सालाना बैठक में होगा बड़ा फैसला, सेक्सुअल एसॉल्ट को लेकर पास होगा बड़ा नियम

BCCI Annual Meeting: भारतीय क्रिकेट बोर्ड अहमदाबाद में 27 मई को होने वाली आमसभा की विशेष बैठक (एसजीएम) में यौन उत्पीड़न रोकथान (पीओएसएच) संबंधी नयी नीति को मंजूरी देगा. इसके साथ ही अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों की देखरेख के लिये कार्यसमूह का गठन भी किया जायेगा.

मीटिंग में होगी इन 5 मुद्दों पर चर्चा

एसजीएम के पांच सूत्रीय एजेंडे में बुनियादी ढांचा विकास और सब्सिडी उपसमिति का गठन, प्रदेश टीमों में फिजियोथेरेपिस्ट और ट्रेनर की नियुक्ति संबंधी दिशा निर्देश, आईसीसी विश्व कप 2023 के लिये कार्यसमूह का गठन, महिला प्रीमियर लीग की समिति का गठन और यौन उत्पीड़न रोकथाम नीति को स्वीकृति देना शामिल है.

राहुल जौहरी मामले के बाद बीसीसीआई ने उठाया ये कदम

बीसीसीआई के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद बीसीसीआई ने चार सदस्यीय आंतरिक शिकायत समिति बनाई थी लेकिन संशोधित नीति में नयी समिति में और सदस्यों को जोड़ा जायेगा. विश्व कप कार्यसमूह में बीसीसीआई अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष , कार्यवाहक सीईओ और अन्य वरिष्ठ अधिकारी होंगे.

विश्वकप होस्ट करने वाले स्टेडियम के लिए तय होगी राशि

बोर्ड ने विश्व कप के मैचों की मेजबानी कर रहे सभी स्टेडियमों का बुनियादी ढांचा बेहतर करने के लिये कोष आवंटित कर दिये हैं. महिला प्रीमियर लीग समिति को यह सुनिश्चित करना होगा कि टूर्नामेंट के लिये विंडो जल्दी से तय कर लिया जाये.

एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने कहा ,‘इस साल ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम फरवरी के तीसरे सप्ताह में अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेगी लिहाजा उसके बाद ही महिला प्रीमियर लीग हो सकती है. दीवाली के समय पुरूषों का विश्व कप होना है.’

इसे भी पढ़ें- KKR vs LSG: करो या मरो के मैच में कोलकाता का सामना करेगी लखनऊ, प्लेऑफ की उम्मीदें मजबूत करने पर नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़