T20 WC 2024 से पहले इंग्लैंड ने पोलार्ड को सौंपी ये जिम्मेदारी, इस रूप में आएंगे नजर

T20 World Cup 2024: साल 2024 में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप का 9वां एडिशन खेला जाना है. इसे लेकर विश्व की सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 2024 का टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज के संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है. इसी बीच इंग्लैंड की टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 10:24 AM IST
  • 2022 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया था संन्यास
  • इंग्लैंड की टीम में इस भूमिका ने नजर आएंगे पोलार्ड
T20 WC 2024 से पहले इंग्लैंड ने पोलार्ड को सौंपी ये जिम्मेदारी, इस रूप में आएंगे नजर

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: साल 2024 में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप का 9वां एडिशन खेला जाना है. इसे लेकर विश्व की सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. 2024 का टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज के संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है. इसी बीच इंग्लैंड की टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड को इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी कोचिंग स्टाफ के साथ जोड़ने का फैसला किया है. 

2022 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया था संन्यास
इस बात की जानकारी खुद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट की ओर से दी गई है. ईसीबी की ओर से जारी जानकारी के अनुसार कीरोन पोलार्ड टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड में सहायक कोच के रूप में नजर आएंगे. एक्सपर्ट इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से लिया गया यह एक बड़ा फैसला बता रहे हैं. पोलार्ड ने साल 2022 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. पोलार्ड उस वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जिसने 2012 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.  

इंग्लैंड की टीम में इस भूमिका ने नजर आएंगे पोलार्ड
इस बात की जानकारी देते हुए ईसीबी की ओर से कहा गया, ‘वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड को अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड पुरुष कोचिंग टीम में नियुक्त किया गया है. पोलार्ड टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड पुरुष टीम में सहायक कोच के तौर पर जुड़ेंगे और स्थानीय हालात की जानकारी मुहैया कराएंगे.’ 

जानें कैसा रहा है कीरोन पोलार्ड का क्रिकेट करियर 
बता दें कि कीरोन पोलार्ड ने अपने करियर में 63 टी20 इंटरनेशनल मैचों में वेस्टइंडीज की कप्तानी की है. वहीं, 101 मैचों में 1569 रन बनाए हैं. साथ ही 42 विकेट भी चटकाए हैं. इसके अलावा पोलार्ड आईपीएल में बतौर ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. 

हालांकि, अब पोलार्ड मुंबई इंडियंस को छोड़ चुके हैं लेकिन इसके बाद भी वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में सक्रिय हैं और हाल ही में त्रिनबागो नाइट राइडर्स को कैरेबियाई प्रीमियर लीग के फाइनल तक ले गए थे. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SA 1st Test: अफ्रीकी सरजमीं पर इतिहास रचने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देखें लाइव मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़