अफगानिस्तान के बाद अब नेपाल क्रिकेट को संवारेगी बीसीसीआई, जानें क्या है प्लान

अगर सब ठीक रहा तो पूरी संभावना है कि नेपाल की सीनियर राष्ट्रीय टीम जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले दिल्ली में ट्रेनिंग कर सकती है और कुछ अभ्यास मैच भी खेल सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2024, 04:01 PM IST
  • जानिए क्या है प्लानिंग
  • नेपाल को निखारेगा भारत
अफगानिस्तान के बाद अब नेपाल क्रिकेट को संवारेगी बीसीसीआई, जानें क्या है प्लान

नई दिल्लीः बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) करीब एक दशक से अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद करता रहा है और अब दक्षिण एशियाई क्षेत्र में मजबूत क्रिकेट माहौल बनाये रखने के उद्देश्य से नेपाल के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बुनियादी ढांचे और ट्रेनिंग संबंधित सहायता देने के लिए तैयार है. 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकती है ट्रेनिंग
अगर सब ठीक रहा तो पूरी संभावना है कि नेपाल की सीनियर राष्ट्रीय टीम जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले दिल्ली में ट्रेनिंग कर सकती है और कुछ अभ्यास मैच भी खेल सकती है. नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) के अध्यक्ष चतुर बहादुर ने शुक्रवार को महिलाओं की प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएलत) बैठक के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात की. 

जानें क्या है प्लानिंग
इस बैठक में उन्होंने अपने देश के उभरते क्रिकेटरों को ‘गेम टाइम’ और बुनियादी ढांचे के लिए मदद मुहैया कराने का अनुरोध किया क्योंकि उन्हें नेपाल में इस तरह की सुविधायें उपलब्ध नहीं होती. सीएएन के एक सूत्र ने पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘सीएएन अध्यक्ष ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से हाल में मुलाकात की. 

बीसीसीआई सचिन ने उनसे एक आधिकारिक प्रस्ताव का मसौदा तैयार करने को कहा कि वे बीसीसीआई से किस तरह की मदद की उम्मीद करते हैं. शाह नेपाल में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काफी समर्थक रहे हैं. ’’ नेपाल में क्रिकेट के प्रति काफी ज्यादा जुनून है और जब भी राष्ट्रीय टीम एक मैच खेलती है तो स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं. सारी टीमें जून में होने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है. वेस्टइंडीज और अमेरिका में इस साल वर्ल्ड कप होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़