BCCI Reveiew Meeting: T20 World Cup में भारत के प्रदर्शन पर BCCI अगले साल लेगा फैसला, जानें कब होगी रिव्यू मीटिंग

BCCI Reveiew Meeting: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले गये टी20 विश्वकप 2022में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक जगह जरूर बनाई लेकिन सेमीफाइनल में उसका प्रदर्शन बेहद खराब रहा, जहां पर इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 09:48 AM IST
  • नये साल पर होगी BCCI की रिव्यू मीटिंग
  • द्रविड़-रोहित के साथ लक्ष्मण भी होंगे शामिल
BCCI Reveiew Meeting: T20 World Cup में भारत के प्रदर्शन पर BCCI अगले साल लेगा फैसला, जानें कब होगी रिव्यू मीटिंग

BCCI Reveiew Meeting: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस साल खेले गये टी20 विश्वकप 2022में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक जगह जरूर बनाई लेकिन सेमीफाइनल में उसका प्रदर्शन बेहद खराब रहा, जहां पर इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अब तक इस टूर्नामेंट में भारत के प्रदर्शन का रिव्यू नहीं किया है.

नये साल पर होगी BCCI की रिव्यू मीटिंग

लेकिन बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी के अनुसार बोर्ड एक जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ टी20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के साथ रहे एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू हो रहे सीमित ओवरों के मैच से पहले मुंबई में यह बैठक होनी है. 

इंग्लैंड ने विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराया था. भारत आखिरी बार 2013 के आईसीसी प्रतियोगिता का चैंपियन बना था. टीम ने तब महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम ने 2011 में आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था. 

द्रविड़-रोहित के साथ लक्ष्मण भी होंगे शामिल

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के बीसीसीआई पदाधिकारियों के साथ भारत के प्रदर्शन का विश्लेषण करने की उम्मीद है. इस दौरान 2023 विश्व कप के खाके पर चर्चा होने की उम्मीद है.’ 

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप अभियान के बाद चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था. नयी समिति का गठन नहीं होने के कारण हालांकि उन्हें रणजी ट्रॉफी के मैचों पर नजर रखने और श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए टीम चुनने की जिम्मेदारी दी गयी.  

इसे भी पढ़ें- PAK vs NZ: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की रेस से बाहर हुआ न्यूजीलैंड-पाकिस्तान, खराब रोशनी ने बाबर को हार से बचाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़