BCCI सचिव जय शाह की टीम इंडिया को बड़ी सौगात, 125 करोड़ का पुरस्कार देने का किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत की सराहना करते हुए रविवार को टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की. भारत ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब जीता. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2024, 08:48 PM IST
  • 'टीम ने आलोचकों का मुंह कराया बंद'
  • 125 करोड़ रुपये के इनाम का किया ऐलान
BCCI सचिव जय शाह की टीम इंडिया को बड़ी सौगात, 125 करोड़ का पुरस्कार देने का किया ऐलान

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत की सराहना करते हुए रविवार को टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की. भारत ने बारबाडोस के ब्रिजटाउन में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब जीता. 

'टीम ने आलोचकों का मुंह कराया बंद' 
जय शाह ने अपने एक बयान में कहा, ‘रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व में इस टीम ने शानदार दृढ़ संकल्प और प्रदर्शन दिखाया है, जो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक भी मैच गंवाए बिना टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली टीम बन गई है. साथ ही टीम ने अपने असाधारण प्रदर्शन से अपने आलोचकों को चुप करा दिया. 

'शानदार प्रदर्शन से आलोचकों का किया चुप'
शाह ने भारत के खिताबी अभियान को प्रेरणादायक करार देते हुए कहा, ‘खिलाड़ियों ने आलोचकों का सामना किया और बार बार शानदार प्रदर्शन से उन्हें चुप कराया. खिलाड़ियों का सफर प्रेरणादायक रहा है और आज वे महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गये हैं.’

125 करोड़ रुपये के इनाम का किया ऐलान
इसके बाद जय शाह ने सोशल मीडिया के जरिए टीम के लिए 125 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की. शाह ने एक्स पर लिखा, ‘‘मुझे आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. इस टीम ने अपने समर्पण, कड़ी मेहनत और अदम्य जज्बे से सभी को गौरवान्वित किया है. रोहित शर्मा के नेतृत्व में और विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और अन्य खिलाड़ियों की मदद से उन्होंने 1.4 अरब भारतीयों के सपनों और उम्मीदों को पूरा किया है.’

ये भी पढे़ंः रोहित-विराट के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट को कहा अलविदा, संन्यास का किया ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़