टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक रूप से बाहर होने वाली टीम को चुनने वाले चयनकर्ता को BCCI ने फिर दिया मौका

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की ओर से पूरी चयन समिति को भंग करने के दो महीने बाद चेतन शर्मा को शनिवार को वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया. चेतन की नई टीम में हालांकि पूरी तरह से नए चेहरे होंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2023, 06:13 PM IST
  • जूनियर अध्यक्ष को किया जाएगा प्रमोट
  • बोर्ड को प्राप्त हुए थे करीब 600 आवेदन
टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक रूप से बाहर होने वाली टीम को चुनने वाले चयनकर्ता को BCCI ने फिर दिया मौका

नई दिल्लीः टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की ओर से पूरी चयन समिति को भंग करने के दो महीने बाद चेतन शर्मा को शनिवार को वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया. चेतन की नई टीम में हालांकि पूरी तरह से नए चेहरे होंगे. 

जूनियर अध्यक्ष को किया जाएगा प्रमोट
दक्षिण क्षेत्र के चयनकर्ताओं के जूनियर अध्यक्ष एस शरत को पदोन्नत किया जाएगा. समिति में शामिल अन्य लोगों में पूर्वी क्षेत्र के पूर्व तेज गेंदबाज सुब्रतो बनर्जी, पश्चित क्षेत्र के सलिल अंकोला और मध्य क्षेत्र के टेस्ट सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास शामिल हैं. 

हरविंदर सिंह के नाम पर विचार नहीं
दास ने ओडिशा के लिए खेलने के बाद विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया था इस लिए वह पूर्व खिलाड़ी होने के बाद भी मध्य क्षेत्र के प्रतिनिधित्व के लिए योग्य थे. उनके सहयोगी हरविंदर सिंह ने भी फिर से आवेदन किया, लेकिन साक्षात्कार के बाद उन पर विचार नहीं किया गया.

बोर्ड को प्राप्त हुए थे करीब 600 आवेदन
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘बोर्ड ने चयन समिति के पांच पदों के लिए 18 नवंबर 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन जारी किया था जिसके जवाब में लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए थे.’ 

11 लोगों को का हुआ इंटरव्यू
उन्होंने कहा, ‘उचित विचार-विमर्श और आवेदनों को सावधानीपूर्वक परखने के बाद क्रिकेट सलाहकार समिति (CCA) ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया. साक्षात्कार के आधार पर सीएससी ने पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों की सिफारिश की है.’ 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद पूरी चयन समिति को भंग कर दिया था. बीसीसीआई ने हार के बाद कड़े तेवर अख्तियार किए थे और नई चयन समिति के लिए आवेदन मांगे थे.

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, टूट गए फैंस के दिल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़