IND vs BAN: भारत के वार पर बांग्लादेश का पलटवार, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा ढाका टेस्ट, जीत-हार के बीच 6 विकेट

Bangladesh vs India, 2nd Test: भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां बांग्लादेश को दूसरी पारी में 231 रन पर आउट कर दिया. भारत को दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला को 2-0 से जीतने के लिए 145 रन का लक्ष्य मिला है, हालांकि बांग्लादेश की टीम ने आखिरी सेशन में भारत के 4 विकेट झटक मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया है. भारत को जीत के लिये अभी 100 रन की दरकार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2022, 04:47 PM IST
  • लिटन-हसन ने बांग्लादेश को मुश्किल से निकाला बाहर
  • मेंहदी हसन ने कराई बांग्लादेश की वापसी, भारत बैकफुट पर
IND vs BAN: भारत के वार पर बांग्लादेश  का पलटवार, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा ढाका टेस्ट, जीत-हार के बीच 6 विकेट

Bangladesh vs India, 2nd Test: भारत और बांग्लादेश की टीम के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसके तीसरे दिन का खेल खत्म हो जाने के बाद मैच काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. भारतीय टीम ने सीरीज का पहला मैच 188 रन से अपने नाम किया था जिसके बाद सीरीज को अपने नाम करने के लिये उसे दूसरे मैच में भी जीत की दरकार थी. हालांकि बांग्लादेश की टीम आखिरी मैच में जीत हासिल कर सीरीज को बराबर करने की ओर देख रही है.

लिटन-हसन ने बांग्लादेश को मुश्किल से निकाला बाहर

इसी लक्ष्य के साथ जब बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीता तो पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 227 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम ने ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 314 रन बनाकर 87 रन की बढ़त जरूर हासिल की जिसका फायदा भारतीय टीम को दूसरी पारी की गेंदबाजी के दौरान मिला.

बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में जाकिर हसन (51), लिटन दास (73), मेंहदी हसन मिराज (31) और तस्कीन अहमद (31) की शानदार पारियों के दम पर 231 रन का स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम के लिये अक्षर पटेल (3 विकेट), मोहम्मद सिराज (2 विकेट), अश्विन (2 विकेट), उमेश यादव (1 विकेट) और जयदेव उनादकट (1 विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की और 87 रन की बढ़त के चलते भारतीय टीम को जीत के लिये 145 रन का लक्ष्य मिला.

मेंहदी हसन ने कराई बांग्लादेश की वापसी, भारत बैकफुट पर

जवाब में 145 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ 45 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये हैं. बांग्लादेश की टीम के लिये मेंहदी हसन मिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर शुबमन गिल को स्टंपिंग कर वापस पवेलियन भेजा, तो वहीं पर विराट कोहली को अपनी ही गेंद पर कैच कर दिन की सबसे बड़ी सफलता हासिल की. 

इससे पहले शाकिब अल हसन ने केएल राहुल को नुरुल हसन के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. भारत के लिये इस समय अक्षर पटेल (26) और जयदेव उनादकट (3) क्रीज पर डटे हुए हैं और चौथे दिन बचे हुए 100 रन को बनाने की जिम्मेदारी बचे हुए खिलाड़ियों पर होगी. हालांकि पिच जिस हिसाब से स्पिन कर रही है उसे देखते हुए यह लक्ष्य आसान नहीं रहने वाला है और मौजूदा स्थिति को देखते हुए नतीजा किसी भी ओर जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 DC Full Squad: सिर्फ 5 खिलाड़ियों को खरीदने के लिये दिल्ली ने खर्च किये 15 करोड़, नीलामी के बाद जानें कैसी है दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़