एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, अब टेस्ट-वनडे पर देंगे ध्यान

बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने क्रिकेट के लंबे प्रारूपों पर ध्यान देने के लिए रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की. हालांकि, बांग्लादेश के 35 वर्षीय पूर्व कप्तान फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2022, 04:22 PM IST
  • एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया संन्यास
  • 102 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में किया बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व
एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, अब टेस्ट-वनडे पर देंगे ध्यान

नई दिल्लीः बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने क्रिकेट के लंबे प्रारूपों पर ध्यान देने के लिए रविवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की. हालांकि, बांग्लादेश के 35 वर्षीय पूर्व कप्तान फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं. 

मुशफिकुर ने ट्विटर पर की घोषणा
मुशफिकुर ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं खेल के टेस्ट और वनडे प्रारूपों पर ध्यान देने के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा करता हूं.’ 

 

उन्होंने कहा, ‘मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा. दो प्रारूपों में गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं.’ 

यह भी पढ़िएः Ind vs Pak T20 LIVE Score: भारत-पाकिस्तान मैच में किसका होगा दबदबा, यहां देखें- दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया संन्यास
मुशफिकुर के संन्यास की घोषणा एशिया कप में टीम के निराशाजनक अभियान के बाद की. इस टूर्नामेंट में टीम एक भी मैच जीतने में नाकाम रही. खराब लय में चल रहे मुशफिकुर रहीम ने पिछले 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में केवल तीन बार दोहरे अंकों में रन बनाए हैं. 

102 टी-20 मैचों में किया बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व
वह एशिया कप में दो मैचों में केवल पांच रन ही बना सके. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने इस दौरान 115.03 की स्ट्राइक रेट से 1500 रन बनाए है.

यह भी पढ़िएः लाइव टीवी पर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ की बदजुबानी, चुप बैठे रहे कपिल देव

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़